सर्दियों में IB से आतंकियों को भारत पहुंचाने की फिराक में PAK, सीमा सुरक्षाबल अलर्ट

Edited By rajesh kumar,Updated: 13 Dec, 2019 01:56 PM

ib in winter pak border security alert to take terrorists to india

पाकिस्तान पिछले कुछ महीने से लगातार इंटरनेशनल बार्डर (आई.बी.)और एल.ओ.सी. पर फायरिंग करके अपनी मंसूबों को दिखा रहा है। वहीं सर्दियों के दिनों में एल.ओ.सी. पर बर्फबारी होने के बाद अपने आंतकियों को भारत की ...

सांबा (अजय सिंह) : पाकिस्तान पिछले कुछ महीने से लगातार इंटरनेशनल बार्डर (आई.बी.)और एल.ओ.सी. पर फायरिंग करके अपनी मंसूबों को दिखा रहा है। वहीं सर्दियों के दिनों में एल.ओ.सी. पर बर्फबारी होने के बाद अपने आंतकियों को भारत की सीमा में घुसाने की हमेशा फिराक करने वाला पाकिस्तान इन दिनों अंतराष्ट्रीया सीमा की तरफ ज्यादा ध्यान कर देता है। इन दिनों उसकी घुसपैठ हमेशा अंतर्राष्ट्रीय सीमा से ही होती है और उसी हरकत को देखते हुए इन दिनों जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीमा सुरक्षा बल सीमा के जगहों को चप्पे-चप्पे से खंगाल रहे हैं ताकि पाकिस्तान अपनी गलत हरकतों में कामयाब नहीं हो सके। 

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर पुलिस इसके इलावा बार्डर क्षेत्रों के रूटों में अपने नाकों को 24 घण्टे अलर्ट पर रखकर रात के समय प्रत्येक गाड़ी की गहनता से जांच कर रही है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार जिला पुलिस सीमा पर किसी भी प्रकार की ढील नहीं देना चाहती है और हर समय बी.एस.एफ. के साथ मिलकर किसी भी छोटी सी हरकत पर अपना तलाशी अभियान चला रही है और इसे रूटीन में भी जारी रखने का प्रावधान बनाया गया है। 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि इस समय एल.ओ.सी. में बर्फबारी होना शुरू हो गई है और पाकिस्तान आंतकवादियों को कुछ महीने के लिए आई.बी. के माध्यम से भारत में भेजने की फिराक में रहता है। इसके लिए जमीनी सुरंग उसका मुख्य दाव रहा है और इसका खुलासा वर्ष 2012 में साम्बा के सीमावर्ती चचवाल गांव में देखने को मिला था। 

PunjabKesari

जब एक लम्बी सुरंग मिली थी और उसके बाद सिलसिला रामगढ़ और आर.एस.पुरा में भी पहुंचा था।  ऐसे में अब सीमा के पास सुंरगों का पता लगाने के लिए खुफिया एजेंसियां भी अपनी विशेष स्कीमों का इस्तेमाल कर रही हैं। बी.एस.एफ. व पुलिस सबसे ज्यादा जोर एंटी टनल का पता लगाने के लिए कर रही है। वहीं आंतकवादियों ने साम्बा के सैन्य क्षेत्र और रिहायशी इलाकों को भी कई बार अपना निशाना बनाकर बेकसूर लोगों की जानें ली है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!