J&K और लद्दाख में अगले 24 घंटे में भारी हिमपात, हवाई उड़ानें रद्द, ऑरेंज अलर्ट जारी

Edited By rajesh kumar,Updated: 12 Dec, 2019 04:56 PM

j k and ladakh heavy rains air flights canceled orange alert issued

कोहरे के कारण कम द्दश्यता को देखते हुए जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने वाली सभी उड़ानें गुरुवार को भी स्थगित रहीं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों में अगले24 से 36 घंटों तक मौसम खराब रहने व हिमपात होने का अनुमान जताया है...

जम्मू: कोहरे के कारण कम द्दश्यता को देखते हुए जम्मू से श्रीनगर की ओर जाने वाली सभी उड़ानें गुरुवार को भी स्थगित रहीं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों में अगले 24 से 36 घंटों तक मौसम खराब रहने व हिमपात होने का अनुमान जताया है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

PunjabKesari

आधिकारिक सूत्रों ने कहा जम्मू से श्रीनगर जाने वाली उड़ानें गुरुवार को भी स्थगित रहीं। नई दिल्ली तथा देश के अन्य हिस्सों में जाने वाली उड़ानें हालांकि समय पर होंगी। श्रीनगर के यात्रियों को इस बारे में जानकारी दे दी गई है। मौसम विभाग के निदेशक सोनम लोटस ने कहा कि सुबह कश्मीर के ऊपरी हिस्सों में हल्की बारिश और हिमपात हुई, जबकि लद्दाख और जम्मू क्षेत्र में मौसम शुष्क रहा। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कश्मीर के मैदानी इलाकों में द्दश्यता में हल्का सुधार हुआ है, लेकिन आज इसमें सुधार होने की उम्मीद नहीं है। लेह में सबसे कम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि श्रीनगर में शून्य से सात डिग्री सेल्सियस कम और जम्मू में 10.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि अगले 24 से 36 घंटों के दौरान मध्यम स्तर की बारिश और हिमपात होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा जम्मू, कश्मीर, कारगिल इलाके के ऊपरी हिस्सों में इस दौरान मुख्य रूप से आज रात और शुक्रवार को भारी हिमपात होने के आसार हैं। प्रशासन ने इन क्षेत्रों में ऑरेंज चेतावनी जारी कर दी है।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!