पाकिस्तान की गोलाबारी में सैन्य अधिकारी शहीद, दो नागरिक घायल

Edited By rajesh kumar,Updated: 23 Oct, 2019 11:52 AM

military officer martyred pakistan shelling two civilians injured

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मंगलवार को पाकिस्तानी गोलीबारी की आड़ में भारतीय क्षेत्र में घुस आए आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी शहीद हो गए जबकि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सीमा पार से हुई गोलाबारी में दो नागरिक घायल हो गए...

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मंगलवार को पाकिस्तानी गोलीबारी की आड़ में भारतीय क्षेत्र में घुस आए आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी शहीद हो गए जबकि पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर सीमा पार से हुई गोलाबारी में दो नागरिक घायल हो गए।

PunjabKesari

राजौरी घटना का ब्योरा देते हुए सेना के एक अधिकारी ने बताया कि नौशेरा सेक्टर के कलाल क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर अग्रिम क्षेत्र के समीप गश्ती दल को कुछ ‘संदिग्ध हरकत' नजर आई और उसकी आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में सेना के एक जूनियर कमीशन प्राप्त अधिकारी घायल हो गए। बाद में उनकी मौत हो गई।

PunjabKesari

पाकिस्तानी सैनिकों ने इस सेक्टर में भारतीय क्षेत्र में भी गोलीबारी की। अधिकारी ने बताया कि इलाके से खबरें आने तक मुठभेड़ जारी थी। राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के ताजा संघर्षविराम उल्लंघन के बाद एक संक्षिप्त बयान में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा  आज, नौशेरा सेक्टर में एक जेसीओ शहीद हो गए। इससे पहले दिन में, पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट मंगलवार को पाकिस्तान की भारी गोलाबारी में दो नागरिक घायल हो गए।

PunjabKesari

सीमा पार से यह ताजा गोलीबारी ऐसे समय में हुई जब दो दिन पहले भारतीय सेना ने बिना उकसावे के पाकिस्तान की ओर की गई कार्रवाई के जवाब में भारी गोलाबारी की तथा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की नीलम घाटी में चार आतंकवादी शिविरों एवं कई सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया। भारतीय जवाबी गोलाबारी में छह से दस पाकिस्तानी सैनिक और करीब 20 आतंकवादी मारे गए। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पुंछ के बालाकोट क्षेत्र में सीमा पार से दोपहर में गोलाबारी की। इस गोलाबारी में दो नागरिक घायल हो गए जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि गोलाबारी प्रभावित गांवों में रहने वाले लोगों ने घरों में और भूमिगत बंकरों में शरण ली वहीं क्षेत्र में बने स्कूलों के बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!