मंत्रियों के दौरे पर मीर ने कसा तंज, कहा- पीएम मोदी ने 36 मंत्रियों को ‘पिकनिक' मनाने कश्मीर भेजा

Edited By rajesh kumar,Updated: 25 Jan, 2020 11:58 AM

mir toured ministers pm modi sent 36 ministers kashmir for picnic

जम्मू-कश्मीर कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने केन्द्रीय मंत्रियों के कश्मीर दौरे को ‘फ्लॉप शो'' करार दिया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 36 केंद्रीय मंत्रियों को यहां ‘पिकनिक'' मनाने के लिए भेजा है। श्री मीर ने...

जम्मू: जम्मू-कश्मीर कांग्रेस समिति के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने केन्द्रीय मंत्रियों के कश्मीर दौरे को ‘फ्लॉप शो' करार दिया। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 36 केंद्रीय मंत्रियों को यहां ‘पिकनिक' मनाने के लिए भेजा है। श्री मीर ने पत्रकारों से कहा जो केंद्रीय मंत्री यहां जनसंपकर् अभियान के तहत आए हैं उन्होंने न तो आम जनता से मुलाकात की और न ही लोगों से चर्चा की। मंत्रियों ने कोई नई परियोजनाओं का भी शिलान्याय भी नहीं किया।

PunjabKesari
मंत्रियों को कश्मीर पिकनिक मनाने भेजा
कांग्रेस ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने मंत्रियों को कश्मीर पिकनिक मनाने भेजा है। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि एक-एक मंत्रियों के यहां आने में 50 लाख रुपए खर्च हुए हैं जो आम जनता का पैसा और उसे इस तरह बर्बाद किया जा रहा है। उन्होंने कहा यह दौरा महज के एक मजाक है और जिस परियोजना का उद्घाटन किया गया है वह सब पुरानी है और कोई भी नई योजना जनता के लिए नहीं बनाई गई है। उन्होंने साथ ही केंद्र से जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग की और लोगों की जमीन और नौकरी की सुरक्षा की भी मांग की।

PunjabKesari
दौरा एक फ्लॉप शो, पूर्ण राज्य दर्जा सभी बीमारियों का इलाज
उन्होंने कहा जम्मू-कश्मीर के लिए पूर्ण राज्य का दर्जा उसकी सभी बीमारियों का इलाज है। मंत्रियों का यहां दौरा करना एक फ्लॉप शो है। हमें लगा था कि वह यहां का दौरा करने से पहले कुछ काम करके आएंगे लेकिन दुर्भाग्य से ये लोग जनता की आकांक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके। श्री मीर ने कहा मंत्रियों से सिफर् सरकारी तंत्र और भाजपा के कार्यकर्ताओं को ही मिलने दिया जा रहा था जबकि आम जनता इससे परेशान थी। इससे पहले यहां के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने युवाओं को 50000 नौकरियां देने का वादा किया था लेकिन अभी सरकार ने 50 नौकरी देने की भी घोषणा नहीं की है।

PunjabKesari
उन्होंने इसके साथ ही उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मु के उस बयान का भी समर्थन किया जिसमें उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं की नौकरी और जमीन नहीं जाएगी। कांग्रेस नेता ने कहा संसद का सत्र शुरु होने वाला है और हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार इस दौरान जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की घोषणा करे। श्री मीर ने कहा कि भाजपा जम्मू-कश्मीर के मुद्दों के कारण 2019 में लोकसभा का चुनाव जीती थी। उन्होंने कहा पुलिस अधिकारियों के दावे के मुताबिक घाटी में 250 आतंकवादी सक्रिय है। लेकिन कहा गया था कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद यहां शांति स्थापित हो जाएगी। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!