मोदी के मंत्री की पाकिस्तान को दो टूक, भारत के हिस्से का पानी अब नहीं मिलेगा (Video)

Edited By rajesh kumar,Updated: 22 Jan, 2020 05:18 PM

केंद्र सरकार के मंत्रियों का एक बड़ा दल इस समय जम्मू कश्मीर के दौरे पर है और वह गांव गांव जाकर स्थानीय लोगों की समस्या को सुन रहे है और उन्हें जल्द ही हल करने का आस्वाशन भी दे रहे है। वहीँ इसी सिलसिले में आज जिला कठुआ के गांव हीरानगर में केंद्रीय जल...

कठुआ(अजय सिंह): केंद्र सरकार के मंत्रियों का एक बड़ा दल इस समय जम्मू कश्मीर के दौरे पर है और वह गांव गांव जाकर स्थानीय लोगों की समस्या को सुन रहे है और उन्हें जल्द ही हल करने का आस्वाशन भी दे रहे है। वहीँ इसी सिलसिले में आज जिला कठुआ के गांव हीरानगर में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजिंदर सिंह शेखावत एक कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को दो टूक में कहा कि अब पाक को भारत के हिस्से का पानी नहीं मिलेगा। इस दौरान उनके साथ कमिश्नर सेक्रेटरी पी एच ई विभाग अजित कुमार साहू, जिला उपायुक्त कठुआ ओ पी भगत सहित सभी जिला स्तर अधिकारी मौजूद रहे।

PunjabKesari

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के कस्बे में पहुंचने पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं व स्थानीय लोगों ने भव्य स्वागत किया। सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में बीडीसी के हीरानगर ब्लॉक के चेयरमैन रामलाल कालिया, मढीन के चेयरमैन करण कुमार और म्यूनिसिपल कमेटी हीरानगर के प्रधान एडवोकेट विजय शर्मा ने क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया। वहीं उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि अनुच्छेद-370 हटाने के बाद जम्मू कश्मीर मुख्यधारा से जुड़ गया है और अब यहां जो पिछले 60 सालो से नहीं हुआ वह अब हमारी केंद्र की सरकार करेगी जिससे यहा के लोगों को काफी फायदा होगा।  

PunjabKesari

पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि शाहपुर कंडी में पिछले 7 दशकों से सिर्फ बातें ही हो रही थी लेकिन जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं हो रहा था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में हमने शीघ्र इस पर काम किया। उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान बंटवारे के दौरान भी हमारी नदियों का बंटवारा हुआ जो हमारे हिस्से की नदियां थी रावी, व्यास ,सतलुज उन नदियों की सहायक नदियां उजज जैसी नदियों का पानी भी पाकिस्तान में जाता रहा और यह पानी हमारे हिस्से का था हमारे किसानों का था।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि वह पानी पाकिस्तान में चला जाता है लेकिन वह पानी हमारा है और हमारा उस पर अधिकार है। हम यही प्रयास कर रहे हैं कि यह पानी हमारे लोगों को ही मिले और हमने इस काम को पूरा करने के लिए संकल्प लिया और काम हो भी रहा है। उन्होंने बताया कि शाहपुर कंडी और उज्ज दरिया पर सिंचाई के लिए बन रहे डैम का काम तेज़ी से चल रहा है और जल्द ही यहां के कंडी क्षेत्र के किसानो को काफी लाभ होगा।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!