PDP नेता अब्दुल क्यूम वानी ने छोड़ी पार्टी, छह माह से थे नजरबंद

Edited By rajesh kumar,Updated: 12 Mar, 2020 04:46 PM

pdp leader abdul qom wani left the party

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद करीब छह माह तक नजरबंद रहने के बाद अब्दुल क्यूम ने पीडीपी से नाता तोड़ दिया है। इस मामले में उन्होंने इस्तीफे का एलान कर कहा कि वह फिलहाल सभी राजनीतिक गतिविधियों के से दूर रहेंगे और एक आम कार्यकर्ता के रुप में जम्मू...

श्रीनगर: अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद करीब छह माह तक नजरबंद रहने के बाद अब्दुल क्यूम वानी ने पीडीपी से नाता तोड़ दिया है। इस मामले में उन्होंने इस्तीफे का एलान कर कहा कि वह फिलहाल सभी राजनीतिक गतिविधियों के से दूर रहेंगे और एक आम कार्यकर्ता के रुप में जम्मू कश्मीर के आर्थिक हितों के संरक्षण के लिए हमेशा प्रयासरत रहेंगे।

PunjabKesari

साल 2019 में अब्दुल क्यूम वानी ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी का दामन थामा था। वह उत्तरी कश्मीर की संसदीय सीट बारामुला-कुपवाड़ा पर पीडीपी के उम्मीदवार भी रहे। पीडीपी में शामिल होने से पहले वह प्लायज जायंट एक्शन कमेटी जम्मू कश्मीर के अध्यक्ष भी थे। वानी ने अपने इस्तीफे एलान करने के बाद कहा मैने कभी पैसे के लिए सियासत को नहीं चुना था। मैंने सिर्फ जम्मू कश्मीर के राजनीतिक, सामाजिक, संवैधानिक हितों और कश्मीर मसले के शांतिपूर्ण समाधान के लिए ही चुनाव लड़ा था। पीडीपी छोड़ने वाले अब्दुल क्यूम वानी ने कहा कि सियासत में मेरा कार्यकाल एक साल रहा है और इसमें से भी छह माह मैने जेल में ही बिताए हैं।

PunjabKesari

बता दें कि पांच अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम 2019 को लागू किए जाने के बाद जम्मू कश्मीर प्रशासन द्धारा हिरासत में लिए गए नेताओं में अब्दुल क्यूम वानी भी शामिल थे। उन्हें सेंट्रल जेल में नजरबंद किया गया था। उन्हें एक माह पहले ही रिहा किया गया है। जिसके बाद उन्होंने आज पीडीपी छोड़ने का एलान किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!