जम्मू-कश्मीर में लौटी रौनक, संडे मार्केट में उमड़ी लोगों की भारी भीड़

Edited By rajesh kumar,Updated: 01 Dec, 2019 07:19 PM

raunak returned jammu kashmir huge crowd gathered sunday market

श्रीनगर में रविवार को साप्ताहिक बाजार में भारी भीड़ देखने को मिली जबकि शहर में कुछ अन्य स्थानों पर स्थित कुछ दुकानों ने अपने कामकाज के समय बढ़ा दिए। अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय तौर पर ‘संडे मार्केट'' के नाम से जाने जाने वाला साप्ताहिक बाजार में...

श्रीनगर: श्रीनगर में रविवार को साप्ताहिक बाजार में भारी भीड़ देखने को मिली जबकि शहर में कुछ अन्य स्थानों पर स्थित कुछ दुकानों ने अपने कामकाज के समय बढ़ा दिए। अधिकारियों ने बताया कि स्थानीय तौर पर ‘संडे मार्केट' के नाम से जाने जाने वाला साप्ताहिक बाजार में लोगों ने बड़ी संख्या में सर्दियों के कपड़ों की खरीददारी की। वहीं दुकानदारों ने लाल चौक सिटी सेंटर से टीआरसी चौक-बटमालू तक अपनी दुकानें लगाई थीं। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि बाजारों में खरीदारों की भारी भीड़ थी। कपड़ें और अन्य सामान खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। अधिकारियों ने बताया कि अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान रविवार सुबह खुल गए थे। अधिकतर दुकानदारों ने अपनी दुकानें दोपहर के आसपास बंद कर दी थीं लेकिन वाणिज्यिक केंद्र लाल चौक के आसपास के क्षेत्रों सहित अन्य इलाकों में कुछ दुकानें दोपहर बाद तक खुली रहीं। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि श्रीनगर के पुराने शहर स्थित दुकानें दोपहर तक खुली रहीं। कश्मीर के अधिकतर क्षेत्रों में बाजार में कामकाज का नया समय अपनाया जा रहा है। इसके तहत दुकानें सुबह जल्दी खुल जाती हैं और दोपहर के आसपास बंद हो जाती हैं। यद्यपि कुछ क्षेत्रों में दुकानें सुबह में नहीं खुलती और दुकानदार अपना कारोबार शाम में करते हैं। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को अधिकतर सार्वजनिक वाहन सड़कों पर चल रहे थे। प्रीपेड मोबाइल फोन और सभी इंटरनेट सेवाएं पांच अगस्त से ही बंद हैं जब केंद्र ने संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने और जम्मू कश्मीर राज्य को दो हिस्सों में बांटने के निर्णय की घोषणा की थी। दो पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित मुख्य धारा के अधिकतर नेता और अलगाववादी नेता या तो हिरासत में हैं या घर में नजरबंद हैं। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!