ट्रंप के दौरे पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल सतर्क, जैश हमले के मिले इनपुट: डीजीपी

Edited By rajesh kumar,Updated: 20 Feb, 2020 01:59 PM

security forces alert jammu and kashmir on trump s tour dgp

जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगले सप्ताह होने वाली भारत यात्रा के दौरान राज्य में पूरी सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी की किसी भी मंसूबे को पूरा नहीं होने दिया जाएगा।...

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की अगले सप्ताह होने वाली भारत यात्रा के दौरान राज्य में पूरी सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी की किसी भी मंसूबे को पूरा नहीं होने दिया जाएगा। ट्रंप के दौरे को लेकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद हमला कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश में लगा हुआ है।

PunjabKesari

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा आतंकवादी विदेशी गणमान्य व्यक्तियों की यात्रा के दौरान हमेशा अशांति पैदा करने की कोशिश करते हैं। लेकिन हम सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं और उम्मीद करते है कि श्री ट्रंप की इस यात्रा के दौरान राज्य में शांति रहेगी। अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के दौरान जैश ए मोहम्मद के आतंकवादी हमले की आशंका के संबंध में खुफिया जानकारी के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में श्री सिंह ने यह बात कही। श्री सिंह ने कहा कि हाल ही में दो विदेशी प्रतिनिधिमंडल ने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया और यह दौरा शांतिपूर्ण रहा।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि अभी भी घाटी में काफी संख्या में आतंकवादी सक्रिय हैं हालांकि सुरक्षा बल किसी भी संभावित हमले से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर कुछ समय से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है क्योंकि वह जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को जारी रखना चाहता है। उन्होंने कहा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं और यह लगातार जारी है। कुछ दिन पहले जम्मू के राजौरी जिले में पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में एक नागरिक मारा गया था तथा एक सैनिक शहीद हो गया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर अस्थिरता उत्पन्न करने की कोशिश कर रहा है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!