श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग एक घंटे तक बाधित रहने के बाद खुला, जानें वजह

Edited By rajesh kumar,Updated: 18 Feb, 2020 03:41 PM

srinagar jammu national highway opens after being disrupted one hour

कश्मीर घाटी को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाले 270 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को यातायात एक घंटे तक निलंबित रहने के बाद दोबारा बहाल कर दिया गया। बनिहाल क्षेत्र में राजमार्ग पर रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) की टीम ने एक...

श्रीनगर: कश्मीर घाटी को देश के शेष हिस्से से जोड़ने वाले 270 किलोमीटर लंबे श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को यातायात एक घंटे तक निलंबित रहने के बाद दोबारा बहाल कर दिया गया। बनिहाल क्षेत्र में राजमार्ग पर रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) की टीम ने एक संदिग्ध डिब्बा देखा जिसके बाद एहतियातन राजमार्ग को बंद कर दिया गया। पूरे क्षेत्र की घेराबंदी करने के बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाकर जांच कराई गई। डिब्बे को  खोलने के बाद उसमें कुछ नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि हल्के  वाहनों को नगरोटा से हो कर 0700 बजे से लेकर 1200 त क जाने की अनुमति है, इसके  बाद दोपहर से भारी वाहनों को अनुमति दी गयी है। इस बीच, कश्मीर घाटी को केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख से जोड़ने वाला 434 किलोमीटर लंबा श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग कई फुट बफर् जमा होने के कारण पिछले दो महीनों से ही बं द है। इसी  तरह, दक्षिण कश्मीर में शोपियां को राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाले ऐतिहासिक 86 किलोमीटर लंबे मुगल रोड तथा अनंतनाग-किश्तवाड़ वाली सड़क बफर् जमा होने के कारण पिछले करीब दो महीनों से बंद है। अधिकारियों ने कहा  कि मार्च-अप्रैल में इन सड़कों के फिर से खुलने के आसार हैं।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!