शोपियां में सरपंच को मारने पहुंचे आतंकी, गांव वालों ने बहादुरी दिखाते हुए भगाया

Edited By rajesh kumar,Updated: 30 Nov, 2019 02:51 PM

the terrorists who came kill sarpanch shopian villagers drove away bravery

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हीरपोरा गांव में एक सरपंच को निशाना बनाने आए आतंकियों को स्थानीय ग्रामीणों ने जान बचाकर भागने पर मजबूर कर दिया। फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए इलाके में सुरक्षा बढ़ाते हुए पूरे इलाके में आतंकियों को...

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के शोपियां में हीरपोरा गांव में एक सरपंच को निशाना बनाने आए आतंकियों को स्थानीय ग्रामीणों ने जान बचाकर भागने पर मजबूर कर दिया। फिलहाल पुलिस ने इस पूरे मामले पर संज्ञान लेते हुए इलाके में सुरक्षा बढ़ाते हुए पूरे इलाके में आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चला रखा है।

PunjabKesari

बता दें कि सरपंच भाजपा की स्थानीय इकाई का वरिष्ठ नेता है। आतंकी हमले में बाल-बाल बचे सरपंच को पुलिस ने जिला मुख्यालय में एक सुरक्षित जगह पर परिजनों संग आवासीय सुविधा प्रदान की है। जानकारी के अनुसार वीरवार देर रात हथियारों से लैस 2 से 3 आतंकियों ने हीरापोरा गांव में आए। उन्होंने सरपंच एजाज अहमद के दरवाजे पर दस्तक दी। देर रात अपने दरवाजे पर हुई इस दस्तक से एजाज समझ गया कि आतंकी आए हैं। वकायदा उसने दरवाजा नहीं खोला। दरवाजा नहीं खुलने पर आतंकियों ने उसे परिवार सहित बाहर आने की धमकी दी। एजाज ने होशियारी दिखाते हुए मदद के लिए अपने पड़ोसियों को आवाज लगाई। एजाज व उसके परिजनों की आवाज को सुनकर उनके पड़ोसी भी अपने घरों से बाहर निकल आए।

PunjabKesari

उन्होंने मिलकर आतंकियों को देखकर उनका विरोध करना शुरू कर दिया। वहीं भीड़ इक्ट्टा होते देख आतंकी भी वहां से भाग गए। गांव वालों के अनुसार आतंकियों ने उन्हें भगाने के लिए हवा में दो राउंड गोलियां भी चलाई, लेकिन गांव वालों ने डरने की बजाए उनकी राइफलें छीनने का प्रयास भी किया। इस पर आतंकी अपनी जान बचाने के लिए वहां से भाग निकले। ग्रामीणों ने गांव के बाहर तक आतंकियों का पीछा किया।

PunjabKesari

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस व सुरक्षाबलों के जवान मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामला दर्ज कर आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। वहीं इससे पहले मंगलवार को आतंकियों ने हाकूरा अनंतनाग में ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में सरपंच सहित कृषि विभाग का कर्माचारी और 2 लोगों की मौत हो गई थी। सरपंच एजाज ने आतंकी हमले के बारे में पूछे जाने पर कहा कि अगर उसके पड़ोसी समय रहते मदद नहीं करते तो आतंकियों ने उसके दरवाजे को तोड़कर घर में दाखिल हो जाना था। उसके कहा कि प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाने के वायदे को जल्द पूरा करना चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!