श्रीनगर के लाल चौक पहुंचे केंद्रीय मंत्री नकवी, लोगों से की सीधी बातचीत (Video)

Edited By rajesh kumar,Updated: 22 Jan, 2020 01:24 PM

केंद्र सरकार के जन पहुंच कार्यक्रम के तहत केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी श्रीनगर के लाल चौक पहुंचे और वहां लोगों से सीधी बातचीत की। इस दौरान नकवी ने स्थानीय दुकानदारों से बातचीत कर वहां के हालातों का जायजा लिया। नकवी ने कहा कि केंद्र सरकार...

श्रीनगर: केंद्र सरकार के जन पहुंच कार्यक्रम के तहत केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी श्रीनगर के लाल चौक पहुंचे और वहां लोगों से सीधी बातचीत की। इस दौरान नकवी ने स्थानीय दुकानदारों से बातचीत कर वहां के हालातों का जायजा लिया। नकवी ने कहा कि केंद्र सरकार चाहती है कि जम्मू-कश्मीर नई ऊचाइयों को छुए और इसके लिए सरकार हर संभव सहयोग दे रही है ताकि कश्मीर में खुशनुमा और शातिपूरण माहौल बने। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों को जम्मू-कश्मीर भेजा है। 

PunjabKesari

बता दें कि नकवी गत मंगलवार को श्रीनगर पहुंचे थे। उन्होंने श्रीनगर के हारवन क्षेत्र में जल परियोजना का काम शुरू करने के अलावा, इलाके में एक स्कूल श्रीनगर की प्रसिद्ध झेलम पुल व वन सुरक्षा बल के परिसर का उद्घाटन और दारा में करीब 97 लाख रुपए की लागत से तैयार होने वाली हाई स्कूल की इमारत का ई-उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित कर अल्पसंख्यक मामले पर कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के सरोकारों को समझने व उनकी मागों को पूरी करने के तहत ही पीएम मे आउटरीच कार्यक्रम शुरू किया है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर जल्द विकास के मार्ग पर अन्य राज्यों से आगे नजर आएगा। इसके लिए व्यापक कार्ययोजना बनाई गई है। उन्होंने इस दौरान पंच-सरपंचों नागरिकों से भी मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ उपराज्यपाल के सलाहकार फारूक खान और श्रीनगर के जिला उपायुक्त डा शाहिद इकबाल चौधरी भी थे।

केंद्रीय मंत्री ने की डल झील की सैर: श्रीनगर दौरे पर पहुंचे मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने डल झील और डोलम के कुछ हिस्सों का दौरा किया। उन्होंने हाउसबोट मालिकों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर उनके मांगाों को जल्दी ही हल करने का आश्वासन दिया। नकवी ने शिकारे की सैर करते हुए डल संरक्षण और डल निवासियों के पुनर्वास योजना का भी जायजा लिया।

कश्मीर फिर बनेगा स्वर्ग: केंद्रीय मंत्री ने कहा कि धरती में अगर कहीं स्वर्ग है तो वह कश्मीर में ही है। जिसे किसी की नजर लग गई है। लेकिन आज वक्त आ गया है कि हम कश्मीर को वहीं स्वर्ग बनाएं। जिसी के तहत कश्मीर की तरक्की औऱ खुशहाली के लिए नए-नए कदम उठाए जा रहे हैं। यहां के लोग कश्मीर की तरक्की में सबसे पहले हिस्सेदार होंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!