व्यापारियों का बड़ा बयान: कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए हम कारोबार का बलिदान देने को तैयार

Edited By ,Updated: 10 Aug, 2016 12:28 PM

we will sacrifice buisness for kashmir

कश्मीर की व्यापारी बिरादरी ने एकजुट हुरियत कांफ्रैंस के नेतृत्व में लोगों के आंदोलन को पूर्ण समर्थक देने की घोषणा करते हुए कहा कि वह कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए उनके कारोबार का बलिदान देने को तैयार हैं।

श्रीनगर: कश्मीर की व्यापारी बिरादरी ने एकजुट हुरियत कांफ्रैंस के नेतृत्व में लोगों के आंदोलन को पूर्ण समर्थक देने की घोषणा करते हुए कहा कि वह कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए उनके कारोबार का बलिदान देने को तैयार हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों द्वारा फैलाए गए अत्याचार जो सबसे खराब मानवीय संकट में विकसित हो गया है, असहनीय है।


के.टी.एम.एफ अध्यक्ष के नेतृत्व में कश्मीर आर्थिक गठबंधन के जिला अध्यक्षों की बैठक के बाद एक बयान में व्यापारी बिरादरी ने कहा कि कश्मीर एक विवाद है और उपमहाद्वीप में स्थायी शांति के लिए इसे हल करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि वह अलगाववादी नेतृत्व द्वारा आहूत शांतिपूर्ण आंदोलन प्रोग्राम को सर्वसम्मति से पूर्ण समर्थन देने के लिए तैयार है। बैठक के दौरान बारामुला, शोपियां, पुलवामा, गांदरबल, हंदवारा, सोपोर, त्राल, अनंतनाग, कुलगाम, बांडीपुरा, बडगाम और श्रीनगर के के.ई.ए. जिला अध्यक्षों के अलावा कश्मीर माल परिवहन और कंपनी एसोसिएशन, अखिल कश्मीर परिवहन कल्याण एसोसिएशन, कश्मीर केमिस्ट एण्ड ड्रग एसोसिएशन, जम्मू कश्मीर ठेकेदार समन्वय समिति, कश्मीर फ्लोर मिल्स एसोसिएशन और कश्मीर खनिज एवं पट्टेदार एसोसिएशन के प्रमुख भी मौजूद थे।
बैठक के दौरान यह संकल्य लिया गया कि महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा लोगों पर की जा रही ज्यादयितां मानवीय समाज के लिए असहनीय है और सरकार के अत्याचार की वजह से एक पीढ़ी को खो दिया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि 61 निहत्थे नागरिकों की हत्याएं और 6 हजार से ज्यादा घायलों के अलावा सैंकड़ों लोगों ने आंखों की रोशनी खो दी है, जबकि अन्य घातक पेलेट गन की वजह से बुरी तरह से घायल हो गए हैं। यहां तक कि पेलेट गन का इसराइल द्वारा फिलिस्तान में भी इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है।


कश्मीर आर्थिक गठबंधन के प्रमुख मोहम्मद यासीन खान ने कहा कि अत्याचारों पर दोषी महसूस करने के बजाय पी.डी.पी. के नेतृत्व वाली सरकार ने सुरक्षाबलों को खुला हाथ दिया हुआ है। जिस तरह का समर्थन राज्य सरकार ने आरोपी डी.एस.पी. यासिर कादरी को दिया है, वह यह साबित करता है कि यह गठबंधन सरकार अत्याचार के लिए है और हर अत्याचारी का समर्थन करती है।
 


मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए खान ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि नई दिल्ली पहुंचने पर महबूबा मुफ्ती ने नागपुर में उनके आकाओं को खुश करने के लिए कश्मीर में खूनखराबे को ‘हल्ला गुल्ला’ करार दिया।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!