गिलगित बालटीस्तान को लेकर यासीन मलिक का पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को पत्र

Edited By ,Updated: 13 Jan, 2016 01:48 PM

yasin malik wrote a letter to the prime minister of pakistan

अलगाववादी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष यासीन मलिक ने पाकिस्तान सरकार को गिलगिट बालटिस्तान को पाकिस्तान के एक प्रांत के रूप में बनाने से परहेज करने के लिए कहा।

जम्मू कश्मीर(मजीद) : अलगाववादी संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के अध्यक्ष यासीन मलिक ने पाकिस्तान सरकार को गिलगिट बालटिस्तान को पाकिस्तान के एक प्रांत के रूप में बनाने से परहेज करने के लिए कहा।


मलिक ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ  को लिखे एक पत्र में कहा कि यदि पाकिस्तान ऐसा करता है तो पाकिस्तान भारत को कश्मीर पर अपनी रिट को मजबूत करने में मदद करेगा।

यासीन मलिक ने अपने पत्र में यह भी लिखा है कि विभिन्न हलकों में यह बात उठ रही है कि नवाज सरकार पाकिस्तान के साथ गिलगिट बालटिस्तान का विलय करने के लिए एक आम सहमति तक पहुंच सकती है।

अलगाववादी नेता ने कहा कि इससे जम्मू-कश्मीर को लेकर विवाद पर काफ ी प्रभाव पड़ेगा। यदि पाकिस्तान गिलगिट बालटिस्तान पर अपनी संप्रभुता रिट लगाता है तो फिर भारत के पास उसके साथ कश्मीर एकीकृत करने के लिए एक राजनीतिक और नैतिक अधिकार होगा। देखा जाए तो पाकिस्तान भारत को कश्मीर पर अपना अधिकार मजबूत करने में मदद करेगा।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!