साल 2016 मूलांक “6” वालो की ज़िंदगी पूरी तरह बदल देगा

Edited By ,Updated: 27 Dec, 2015 12:56 PM

radix 6

अंकशास्त्र में मूलांक “6” को शुक्र का अंक माना जाता है। मूलांक “6” को सौंदर्य, प्रेम, मातृत्व, विवाह, कामसुख, भौतिक सुख-सुविधाओं का प्रतीक माना जाता है। अंकशास्त्र के सिद्धांतानुसार जिन लोगों की जन्म तारीख 6, 15 अथवा 24 को है उनका मूलांक “6” है। साल...

अंकशास्त्र में मूलांक “6” को शुक्र का अंक माना जाता है। मूलांक “6” को सौंदर्य, प्रेम, मातृत्व, विवाह, कामसुख, भौतिक सुख-सुविधाओं का प्रतीक माना जाता है। अंकशास्त्र के सिद्धांतानुसार जिन लोगों की जन्म तारीख 6, 15 अथवा 24 को है उनका मूलांक “6” है। साल 2016 का तत्व अंक "7" है और समग्र अंक "9" है और इस लिहाज से साल 2016 केतू व मंगल प्रधान है। अंकज्योतिष अनुसार दिनांक 01.01.16 को रात्रि 12 की कुंडली के अनुसार केतू उच्च राशि मीन में और मंगल शुक्र की राशि तुला में गोचर कर रहे हैं। साल 2016 में आपका मूलांक स्वामी शुक्र का केतू से पंचवा और मंगल से बारहवां संबंध बन रहा है। अंकशास्त्र की अष्टमंगलम तकनीक अनुसार साल 2016 में मूलांक “6” के मूलांक "7" से सम व मूलांक "9" से मैत्री रहेगी। नैसर्गिक दृष्टिकोण से शुक्र की केतू से मित्रता और मंगल व शत्रुता रहेगी। ज्योतिष मैत्री सारिणी अनुसार शुक्र की मंगल से शत्रुता और केतू से मैत्री संबंध रहेंगे। आएं जानते हैं साल 2016 मूलांक “6” के लिए कैसा रहने जा रहा है।

लाइफ: आप समाज के प्रति हमेशा समर्पित रहते हैं। साल 2016 में आप समाज से काफी हद तक जुड़े रहेंगे। आप में चुम्बकीय गुण मौजूद होते हैं। आप दूसरे व्यक्तियों को अपनी ओर आकृष्ट करने की बेहतरीन क्षमता होती है। साल 2016 में आपकी पर्सनलिटी चमकेगी व लोग आपकी तरफ आकर्षित होकर आपसे दोस्ती करना चाहेंगे। सामाजिक दृष्टि से साल 2016 अति उत्तम रहने वाला होगा। पर साल 2016 में इस बात का ध्यान दें की समाज के सभी वर्गों से बैलेंस बनाकर चलें। संभवतः साल 2016 में कुछ लोग आपकी निजी जिंदगी में दखलंदाजी करें तो आप सुने सबकी और करें अपने मन की। स्वास्थ्य के हिसाब से साल 2016 ठीक-ठाक रहेगा, बस आप अपने खान-पान पर ध्यान दें, घर का बना शुद्ध खाना ही खाएं।

सक्सेस:
आप काम के प्रति समर्पित व काम करने में दृढ़ रहते हैं। सर्विसमैन को इस साल अपने सहकर्मियों से सहयोग मिलेगा। आप अपने ही ढंग से काम करते हैं तो इस साल आपके काम को सराहना मिलेगी। अगर आप बिज़नेस पार्टनरशिप में हैं तो पूरी तरह से अपने पार्टनर के प्रति समर्पित रहेंगे व पार्टनर की स्थिति भी समर्पण की रहेगी। इस साल आपको पार्टनरशिप से बड़ा लाभ मिलने के योग हैं। आपके लिए यह साल प्रोफेशनल दृष्टि से शानदार रहेगा। इस साल की सफलता आपकी ज़िंदगी को पूरी तरह बदल सकती है। पैसो के लिहाज़ से साल 2016 बढ़िया रहेगा। निश्चित सफलता के लिए इस साल स्टूडेंट्स को मन लगाकर पढना होगा। आपका खर्चीला स्वभाव इस साल खर्चे बढ़ाएगा अतः थोडा पैसा जमा करके चलें।

लव: आपका स्वाभाव बहुत ही चंचल है। आप एक ही व्यक्ति से अधिक समय तक रिलेशनशिप में बंध के नहीं रह पाते। आपके मन का रहस्य जानना मुश्किल है। लव के लिहाज़ से साल 2016 अच्छा रहेगा। आप में मौलिक प्रेम भावना निहित होती है। आपमें प्रेम एवं रोमांटिक भावना का समावेश होता है। वैसे आपका दिल जिस पर आता है उसे आप अपना मान बठते हैं व उनके लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं जबकि यह सब आपके मन का वहम होता है और कुछ नहीं। आप सभी लोगों से प्रेम करने कि अदभुत क्षमता रखते हैं पर इस साल अगर आप किसी से प्यार करेंगे तो बदले में आपको भी प्यार मिलेगा। इस साल अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं तो उसके लिए सब कुछ कुर्बान कर करने को तैयार रहेंगे।

आचार्य कमल नंदलाल
ईमेल: kamal.nandlal@gmail.com

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!