अमरीका और सहयोगी देश अपनी स्वतंत्रता की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध:  ट्रम्प

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Nov, 2017 09:54 PM

america and allies committed to protect their freedom  trump

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया के खिलाफ अपने रुख को और सख्त करते हुये आज कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगी देश किसी भी स्थिति में अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

टोक्यो: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया के खिलाफ अपने रुख को और सख्त करते हुये आज कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगी देश किसी भी स्थिति में अपनी स्वतंत्रता की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

अपने 12 दिवसीय एशियाई दौरे की शुरुआत में टोक्यो पहुंचे ट्रम्प ने कहा कि किसी प्रकार की तानाशाही असहनीय होगी और किसी को भी अमरीका को कम नहीं आंकना चाहिए। जापान यात्रा के दौरान ट्रम्प प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ मुलाकात कर उत्तर कोरिया के मिसाइल तथा परमाणु परीक्षणों पर चर्चा करेंगे।

इससे पहले ट्रम्प ने अपने विमान एयर फोर्स वन में पत्रकारों से कहा कि एशियाई देशों की यात्रा के दौरान वह विभिन्न देशों के नेताओं से उत्तर कोरिया समेत व्यापार संबंधी अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा करेंगे। अमरीका राष्ट्रपति अपने इस एशियाई दौरे के तहत जापान, दक्षिण कोरिया, चीन, वियतनाम और फिलीपींस की यात्रा करेंगे। गत 25 वर्षों में किसी भी अमरीकी राष्ट्रपति का यह सबसे लंबा एशियाई दौरा होगा।

यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब परमाणु कार्यक्रम और मिसाइल परीक्षणों को लेकर उत्तर कोरिया के साथ तनाव काफी बढ़ गया है। ऐसा माना जा रहा है कि इस दौरे में ट्रम्प दक्षिण कोरिया और जापान के साथ मिलकर उत्तर कोरिया के खिलाफ एक मजबूत एकजुट संगठन का प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा ट्रम्प इस मुद्दे पर चीन पर दबाव भी बनाएंगे। ट्रम्प अपनी इस यात्रा के दौरान वियतनाम के दनांग शहर में होने वाले एशिया प्रशांत आर्थिक सहयोग संगठन(एपेक) के शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!