अमरीकी नागरिक ने 'किंगडम ऑफ दीक्षित' पर जताया दावा, भारतीय को बताया झूठा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Nov, 2017 05:38 PM

american says indian man is fraud

पिछले दिनों सूडान और मिस्त्र के बीच के 800 वर्ग मील के क्षेत्र पर अपना झंडा लगाकर उसे ''किंगडम ऑफ दीक्षित'' घोषित करने वाले भारत के राज्य मध्यप्रदेश के इंदौर निवासी सुयश दीक्षित के विरोध में अब एक अमरीकी नागरिक सामने आया है...

वॉशिंगटनः पिछले दिनों सूडान और मिस्त्र के बीच के 800 वर्ग मील के क्षेत्र पर अपना झंडा लगाकर उसे 'किंगडम ऑफ दीक्षित' घोषित करने वाले भारत के राज्य मध्यप्रदेश के इंदौर निवासी सुयश दीक्षित के विरोध में अब एक अमरीकी नागरिक सामने आया है, जिसने सुयश को झूठा बताते हुए कहा है कि 2014 में वह इस इलाके को अपना घोषित कर चुका है। उसने इसे 'किंगडम ऑफ नॉर्थ सूडान' नाम दिया है।
PunjabKesari
अमरीकी नागरिक जेरेमिआह हिटन का यहां तक कहना है कि सुयश जिस इलाके को अपना बता रहे हैं, वो कभी वहां गए ही नहीं हैं। सुयश के दावे के खिलाफ हिटन ने अपनी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। बकौल हिटन, सुयश जिस जगह पर जाने की बात कह रहे हैं, वहां मिस्त्र की सेना की अनुमति के बगैर नहीं जाया जा सकता है।

बीते दिनों सुयश खुद को इस गैर दावाग्रस्त इलाके का राजा बताते हुए संयुक्त राष्ट्र से उनके नए देश को मान्यता देने की बात कही थी। इतना ही नहीं सुयश ने एक वेबसाइट बनाकर लोगों से इस देश की नागरिकता के लेने का आवदेन करने को भी कहा है।
  

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!