ASEAN Summit:  हैंडशेक दौरान ट्रंप से हुई गलती, वर्ल्ड लीडर्स ने लगाए ठहाके (देखें तस्वीरें)

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Nov, 2017 05:43 PM

asean summit  when trump gets confused by the group handshake

अपनी गलतियों के लिए दुनिया में मशहूर हो रहे  अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मनीला में  31वें आसियान सम्मेलन में भी बहुत बड़ी चूक कर गए । यहां सम्मेलन के पहले दिन सभी नेताओं के हैंडशेक के वक्त ट्रंप गफलत में पड़ गए और गलत तरीके से हाथ मिलाने लगे...

मनीलाः अपनी गलतियों के लिए दुनिया में मशहूर हो रहे  अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मनीला में  31वें आसियान सम्मेलन में भी बहुत बड़ी चूक कर गए । यहां सम्मेलन के पहले दिन सभी नेताओं के हैंडशेक के वक्त ट्रंप गफलत में पड़ गए और गलत तरीके से हाथ मिलाने लगे। बाद में उन्हें समझ आया तो अपनी गलती सुधारी, लेकिन उन्होंने चेहरे पर अजीब सा एक्सप्रेशन दिया। उनकी इस भूल पर पास खड़े वर्ल्ड लीडर्स ने खूब ठहाके लगाए।  
PunjabKesari
दरअसल आसियान समिट के पहले दिन इसकी मैंबर कंट्री के नेताओं को हैंडशेक करना था। इसे आसियान-वे हैंडशेक कहा जाता है। इसमें दोनों हाथों को क्रॉस करके अपने दोनों तरफ खड़े नेताओं से मिलाना होता है।
PunjabKesari
ट्रंप  को अपना राइट हैंड उनके लैफ्ट साइड में खड़े फिलीपींस के राष्ट्रपति  रोड्रिगो दुतेर्ते से और अपना लेफ्ट हैंड उनके राइट साइड पर खड़े वियतनाम के पीएम नगुएन जुआन फुक से मिलाना था। ट्रंप ने दोनों हाथ क्रॉस करने की बजाय इससे उलट कर दिया।  
PunjabKesari
सबसे पहले ट्रंके राइट साइड में खड़े जुआन फुक ने उनकी तरफ हाथ बढ़ाया, लेकिन वे दोनों हाथ बांधकर खड़े रहे। लगा जैसे उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि हाथ मिलाना कैसे है।  इसके बाद ट्रंप ने जुआन फुक से अपना राइट हैंड मिला लिया, जबकि उन्हें लैफ्ट हैंड मिलाना था। गलती समझ आई तो उन्होंने फुक से अपना राइट हैंड छुड़ाकार अपने लैफ्ट साइड में खड़े फिलीपींस के राष्ट्रपति की तरफ बढ़ा दिया। 

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!