एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Dec, 2017 04:24 PM

ashok chavan arvind kejriwal cbi rahul ghandi

पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी...

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

'2G' के बाद अब 'आदर्श' में भी CBI खाली हाथ, पूर्व CM चव्हाण पर नहीं चलेगा केस
 2जी घोटाले पर फैसले के बाद कांग्रेस के लिए एक और राहत की खबर है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण को आदर्श हाउसिंग सोसाइटी केस में बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। बंबई उच्च न्यायालय ने बहुचर्चित आदर्श हाउसिंग घोटाला मामले में अशोक चव्हाण पर मुकदमे को लेकर महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव के फैसले को आज खारिज कर दिया।

2जी फैसले पर केजरीवाल ने पूछा: क्या सीबीआई ने जानबूझकर गड़बड़ की
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को टूजी स्पेक्ट्रम मामले में न्यायालय के फैसले पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) पर सवाल उठाते हुए कहा, 'टूजी स्पेक्ट्रम घोटाला देश के बड़े घोटालों में से एक था। हुआ है। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ''इसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था और संप्रग के पतन के कारणों में से एक था। आज हर कोई बरी है। क्या सीबीआई ने मामले में जानबूझकर गड़बड़ी की?

दिल्ली आश्रम केसः 12 साल की बच्ची को भी नहीं बख्शा 'वहशी बाबा' ने
 आध्यात्मिक विश्वविद्यालय नाम से आश्रम चलाने वाला बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित खुद को कृष्ण बताता था। वह हमेशा महिला शिष्यों के बीच ही रहा करता था। हद तो तब हो गई जब उसने 12 साल की बच्ची को भी नहीं बख्शा और अपनी हवस का शिकार बना लिया। बाबा बच्ची को गलत तरीके से छूता था। बांदा जिले के ब्रृजेश बंडरा ने बताया कि अपनी भतीजी को वह 6 महीने पहले ही माउंट आबू से लेकर आए हैं।

लोकसभा सीटों पर आगे निकली कांग्रेस, राज्यसभा की 2 सीटों का भी फायदा
कांग्रेस हाल ही में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भले ही राज्य में सरकार न बना सकी हो लेकिन यदि विधानसभा चुनाव के नतीजों का लोकसभा सीटों के लिहाज से विश्लेषण किया जाए तो कांग्रेस ने गुजरात की 26 में से 9 लोकसभा सीटों पर भाजपा के मुकाबले बढ़त बना ली है।

गुजरात में 99 के फेर से बाहर निकली बीजेपी, निर्दलीय विधायक ने दिया समर्थन
 गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी राज्य की 182 सीटों में से 99 विधायक जीत हासिल कर सके थे। पिछले 22 सालों में पहली बार हुआ था कि बीजेपी सौ का आंकड़ा पार नहीं कर सकी। लेकिन नतीजों के 4 दिन भीतर बीजेपी ने 100 का आकड़ां पर कर लिया है। 

उत्तर कोरिया से खतरे के मद्देनजर जापान बढ़ाएगा रक्षा बजट
जापान अगले वित्त वर्ष के लिए अपना रक्षा बजट बढ़ाकर 46 अरब डॉलर करेगा। जापान सरकार ने आज यह जानकारी दी। उत्तर कोरिया से खतरे को देखते हुए जापान अपने मिसाइल रोधी सुरक्षा कवच को अधिक मजबूत करना चाहता है। यह रक्षा खर्च अप्रैल से शुरू होने वाले वित्त वर्ष के 860 अरब डॉलर के राष्ट्रीय बजट का एक हिस्सा है। जापान के रक्षा बजट में लगातार छठे साल बढ़ोत्तरी होगी।

आतंकवाद को लेकर ट्रंप की पाक को चेतावनी
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों को अपनी धरती पर सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने को लेकर पाकिस्तान को चेतावनी दी है। अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने अपनी अघोषित अफगानिस्तान यात्रा के दौरान यह बात कही। 

शेयर बाजार का नया रिकॉर्ड, सैंसेक्स 33940 और निफ्टी 10493 अंक पर बंद
क्रिसमस से पहले आज शेयर बाजार नया रिकॉर्ड बनाकर बंद हुआ है। कारोबार के अंत में आज सैंसेक्स 184.02 अंक यानि 0.55 फीसदी बढ़कर 33,940.30 पर और निफ्टी 52.70 अंक यानि 0.50 फीसदी चढ़कर 10,493 पर बंद हुआ। आज के कारोबार में निफ्टी 10500 के पार पहुंचा जबकि सैंसेक्स ने 33964.28 अंक पर पहुंचकर नया रिकॉर्ड बनाया।

FREE में हवाई यात्रा का मौका, स्पाइसजेट ने पेश किया शानदार प्लान
 नए साल और क्रिसमस के मौके पर विमानन कंपनी स्पाइसजेट अपने ग्राहकों को फ्री में हवाई यात्रा करने का मौका दे रही है। स्पाइसजेट ने 'फ्लाई फॉर फ्री ऑफर' पेश किया है, जो कि 31 मार्च, 2018 तक वैलिड रहेगा। बुकिंग कराने पर ग्राहकों को एक वाउचर कोड दिया जाएगा जिसका इस्तेमाल कर ग्राहक स्पाइसजेट स्टाइल वेबसाइट पर खरीदारी कर सकते हैं। जानिए कैसे आप इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

वैज्ञानिकों का दावा, अब पेट्रोल की जगह बीयर से चलेंगी कारें 
बीयर से कारें चलेंगी ऐसा किसी ने सोचा नहीं होगा लेकिन ये सही है कि आने वाले समय में आपकी गाड़ी पेट्रोल की जगह बीयर से चलेगी। कुछ शोधकत्ताओं के अनुसार आप निकट भविष्य में बीयर से भी गांड़ी टंकी भरवा कर मजा ले सकते हैं। 

प्रेमी ने 25 साल की लड़की को केरोसिन डालकर जिंदा जलाया
तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में एक शख्स से 25 वर्षीय युवती पर केरोसिन डालकर आग लगा दी जिससे अस्पताल में इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गयी।   लालगुड़ा की संध्या रानी कल शाम पैदल जा रही थी तभी रास्ते में कार्तिक ने उस पर केरोसिन डाल आग लगा दी। इस घटना के बाद कार्तिक फरार हो गया। 

इस वजह से अनुष्‍का से नाराज हुए डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा
बॉलीवुड एक्ट्रैस अनुष्‍का शर्मा क्रिकेटर विराट कोहली की शादी के अलावा उनका ड्र‍ेसिंग सेंस भी खूब सुर्खियों में रहा। अनुष्का का पिंक कलर के लहंगे में ग्लैमरस लुक तो अभी तक फैंस को भूल नही पाया है। वहीं हाल ही में रिसेप्‍शन में भी अनुष्‍का की लाल बनारसी साड़ी ने नया फैशन ट्रेंड सेट कर दिया। साड़ी में वह काफी सुंदर और ग्लैमरस नजर आईं।

लाडले तैमूर का बर्थडे मनाकर लौटे पापा सैफ और मम्मी करीना, एयरपोर्ट पर थके हुए आए नजर
बॉलीवुड एक्ट्रैस करीना कपूर और सैफ अली खान के लाडले बेटे तैमूर 20 दिसंबर को 1 साल के हो गए हैं। बेटे का बर्थडे सैलिब्रेट करने करीना-सैफ समेत करिश्मा अपने बच्चों के साथ पटौदी पैलेस पहुंचे।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!