MP: तीन मंदिरों में लगाए गए कथित तौर पर पाकिस्तानी झंडे, पहले भी हो चुकी है एेसी घटना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Nov, 2017 05:41 PM

mp  pakistani flags imposed in three temples have already been done

घटना मंध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले की है, जहां अज्ञात लोगों ने मंदिर में पाकिस्तान के झंडे जैसा दिखने वाला हरे रंग का झंडा लगा दिया

भोपालः मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले के तीन मंदिरों पर अज्ञात लोगों ने हरे रंग के (कथित तौर पर पाकिस्तान के) झंडे लगा दिए, जिससे इलाकों में तनाव फैल गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने सोमवार को न्यूज एजेंसी को बताया, “रविवार की सुबह समनापुर थाना क्षेत्र के तीन मंदिरों के ऊपर लोगों ने हरे रंग के झंडे लगे देखे, इस पर वहां जमा हुए लोगों ने इन झंडों को उतार दिया गया।”

एसपी श्रीवास्तव के मुताबिक, पाकिस्तान के झंडे जैसा दिखने वाला हरा रंग का झंडा मंदिर पर लगाया गया है, जिसमें पाकिस्तान के झंडे जैसा जैसा चांद-तारा निशान नहीं नजर आ रहा है। उन्होंने बताया कि समनापुर थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने की धारा 295 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस बल की तैनाती किए जाने के साथ आरोपियों की खोज जारी है। 

पुलिस को आशंका है कि यह असामाजिक तत्वों की तनाव फैलाने की साजिश हो सकती है। इसके चलते मंदिरों पर हरे झंडे लगाए गए। घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है, इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी किया।

बता दें, इससे पहले भी मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले के एक मंदिर पर पाकिस्तान के झंडे जैसा दिखने वाला झंडा लगाया गया था। इसके साथ ही मंदिर की दीवार पर लिखा गया था, ‘एक दिन करके दिखा देंगे और हिंदुओ को जड़ से मिटा देंगे, फतेह’। यह घटना अगस्त महीने की है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!