ऑस्ट्रेलिया में तोतों की वजह से ब्रॉडबैंड नैटवर्क ख़तरे में

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Nov, 2017 05:01 PM

parrots   dodge   millions of broadband connections in australia

ऑस्ट्रेलिया में ब्रॉडबैंड नैटवर्क तोतों की वजह से ख़तरे में पड़ गया है। नैशनल ब्रॉडबैंड नैटवर्क (NBN) कंपनी के अनुसार तोतों ने उनके ब्रॉडबैंड तारों को कुतर कर ख़राब कर दिया, जिसे दुरुस्त करने में कई हज़ार डॉलर खर्च हो चुके हैं...

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में ब्रॉडबैंड नैटवर्क तोतों की वजह से ख़तरे में पड़ गया है। नैशनल ब्रॉडबैंड नैटवर्क (NBN) कंपनी के अनुसार तोतों ने उनके ब्रॉडबैंड तारों को कुतर कर ख़राब कर दिया, जिसे दुरुस्त करने में कई हज़ार डॉलर खर्च हो चुके हैं। इंटरनैट स्पीड के मामले में ऑस्ट्रेलिया दुनिया में 50वें स्थान पर आता है। ऑस्ट्रेलिया में ब्रॉडबैंड कनैक्शन के धीमे रहने की शिकायत हमेशा की जाती है।
PunjabKesari
फ़िलहाल यहां इंटरनैट स्पीड 11.1 मेगाबाइट प्रति सेकेंड है, जो दुनिया के विकसित देशों के मुक़ाबले बहुत कम है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार इसे सुधारने का प्रयास कर रही है और इसके लिए नैशनल टेलिकम्युनिकेशन इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट भी शुरू किया गया है, जो 2021 में पूरा होगा। NBN का मानना है कि उनकी ब्रॉडबैंड तारों को कई जगहों पर नुक़सान पहुंचा है, इसलिए उसे ठीक करने का खर्च बढ़ सकता है।

NBN के इंजीनियरों ने ब्रॉडबैंड में समस्या का पता लगाया तो पाया कि उनकी तारों को जगह-जगह से चबाया गया था। इसे तोतों की एक प्रजाति कॉकाटू ने चबाया था। आमतौर पर ये तोते फल, नट और लकड़ी ही चबाते हैं। इन ख़राब तारों को ठीक करने में एनबीएन कंपनी ने अभी तक 80 हज़ार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर खर्च कर चुकी है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!