क्या आप भी अपने पार्टनर के साथ इस पोजिशन में सोते हैं?

Edited By ,Updated: 07 Nov, 2015 03:22 PM

in this position you sleep with your partner

पति-पत्नी का रिश्ता बाकी सभी रिश्तों से ज्यादा अहमियत रखता है। यह रिश्ता बड़ा ही खट्टा-मीठा होता है। एक पल दोनों में नाराजगी तो दूसरे ही पल दोनों में प्यार-मोहब्बत की बातें होती है।

पति-पत्नी का रिश्ता बाकी सभी रिश्तों से ज्यादा अहमियत रखता है। यह रिश्ता बड़ा ही खट्टा-मीठा होता है। एक पल दोनों में नाराजगी तो दूसरे ही पल दोनों में प्यार-मोहब्बत की बातें होती है। यह खट्टी-मीठी तकरारें प्यार बढ़ाने का काम तो करती है लेकिन कई बार रिलेशनशिप को खराब भी कर देती हैं और अगर यह मन-मुटाव बढ़ जाए तो रात को बिस्तर पर सोने समय भी नजर आने लगता है।

चलिए आज कुछ ऐसे ही स्लीपिंग पोजिशन के बारे में बात करेंगे जो पार्टनर से आपके रिलेशन को बयां करते हैं।

1. एक-दूसरे की तरफ पीठ करके

जो कपल एक दूसरे की तरफ पीठ करके लेकिन बॉडी टच करते हुए सोते हैं इसमें कोई दो राय नहीं है। ऐसी पोजिशन में सोना यह बताता है कि झगड़े के बावजूद भी आप दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रहना चाहते।

2. सामने की तरफ मुंह करके सोना

वैसे कपल इस पोजिशन में बहुत ही कम सोते हैं लेकिन जो कपल इस तरह से सोते हैं उसका मतलब है कि दोनों एक-दूसरे की हर चीज में शामिल होना चाहते है चाहे वह सुख या कोई दुख का समय ही क्यों न हो।

3. ऊपर-नीचे होकर सोना

पति या पत्नी दोनों में से कोई एक अगर ऊपर होकर सोता है और दूसरा उससे थोड़ा नीचे होकर तो इसका मतलब साफ है कि दोनों में से ऊपर सोने वाला कॉन्फिडेंट होने के साथ ही डोमिनेटिंग नेचर का है। एक लेवल में सोना आपके समान विचारों को बतलाता है।

4. लोअर बैक टच करते हुए सोना

इस पोजिशन में सोने का मतलब यह है कि कपल्स को रिलेशनशिप के साथ-साथ हर चीज में स्पेस चाहिए। भले ही दोनों दौलत, शोहरत में एक बराबर हैं लेकिन सेक्सुअली दोनों को एक-दूसरे की जरूरत है। वैसे कुछ मामलों में लोग इसे सांसों की बदबू और खर्राटों से जोड़कर भी देखते हैं।

5. चिपककर सोना

यह पोजिशन कपल के गहरे प्यार को जताता है। ज्यादातर नए कपल्स इस स्लीपिंग पोजिशन में सोते हैं। इस पोजिशन में सोने से प्यार के साथ ही सुकून और अपनेपन का भी अहसास बना रहता है।

6. हाथों को टच करके सोना

जब पति-पत्नी एक दूसरे के हाथों को छूते हुए सोते हैं तो इसका मतलब यह है कि भले ही दोनों अलग विचारों से हैं लेकिन आपस में बहुत करते हैं और हर चीज को बैलेंस करके चलना जानते हैं।

7. बेड के किनारों पर सोना

आप दोनों ही अपने रिलेशनशिप में स्पेस चाहते हैं। आजाद और खुले विचारों के हैं लेकिन बहुत ज्यादा पॉजेजसिव होना रिश्तों में दूरी का कारण बन रहा है। ऐसी सिचुएशन में बात करने प्रॉब्लम दूर करने की कोशिश करनी चाहिए।

8. अलग समय पर सोना

पति पत्नी का  अलग समय पर सोना उनके खराब रिश्ते की शुरूआत होती है। दोनों एक दूसरे की परवाह नहीं करते और न ही किसी प्रकार का कोई दखलंदाजी पसंद करते हैं।

9. पीछे से हग करके सोना

पार्टनर को पीछे से हग करके सोना एक-दूसरे की केयर करना बताता है।

10. अकेले सोना

अकेले सोने का मतलब है कि आपके रिलेशनशिप का अंत होने वाला है। जब हर तरह की कोशिश नाकाम हो रही हो तो इस तरह सोने की नौबत आ जाती है। एक अंतिम कोशिश बातचीत ही बचती है। जो हर तरह की मिस अंडरस्टैडिंग को दूर करने का सबसे अच्छा और कारगर जरिया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!