ऐसे मर्दों को बिलकुल भी पसंद नहीं करती औरतेें!

Edited By ,Updated: 24 Dec, 2015 01:59 PM

such men do not like women at all

लड़कियां जितना अपनी खूबसूरती का ख्याल रखती हैं लड़के उतना ही इस बात को लेकर लापरवाह होते हैं। इन्हीं..

लड़कियां जितना अपनी खूबसूरती का ख्याल रखती हैं लड़के उतना ही इस बात को लेकर लापरवाह होते हैं। इन्हीं वजहों से कई बार लड़कियां उन्हें रिजैक्ट कर देती हैं लेकिन अगर वह कुछ बातों को ध्यान में रखेें तो लड़कियां उन पर लट्टू हो सकती हैं। 

-मर्दों की कुछ गलतियां
बात लड़कों के हेयरस्टाइल की हो या शेविंग की, इसे लेकर वह अक्सर गलतियां करते हैं। सही ढंग से शेव न करना या अपने हेयर स्टाइल पर ध्यान न देने से मर्दों की पर्सनैलिटी में बहुत असर पड़ता है। चेहरे पर पड़े दाग-धब्‍बे और बिखरे बाल आपकी गलत छवि पेश कर सकते हैं, इसलिए इनको संवारने पर भी ध्‍यान दें।
 
1. दाढ़ी
पुरुष हमेशा अपने लुक में बदलाव करते रहते हैं, इसकी शरूआत वे अपने ढाढ़ी से करते हैं। कई बार पुरुष अपनी दाढ़ी बढ़ा लेते हैं और शेविंग भी नहीं करते हैं। इसके कारण उनका लुक बदल तो जाता है लेकिन वे अजीब भी लगने लगते हैं क्‍योंकि वे बढ़ी हुई दाढ़ी की सही तरीके से देखभाल नहीं कर पाते हैं इसलिए समय-समय पर शेविंग जरूर करते रहिए।
 
2. बिना क्रीम के शेविंग
बिना क्रीम के प्रयोग के शेविंग करने से त्‍वचा की बाहरी परत प्रभावित होती है। पुरुष बिना क्रीम के शेविंग करते हैं। इसके कारण शेविंग करने में समस्‍या तो होती है साथ ही रूखे बालों में रेजर लगाने से त्‍वचा पर भी असर पड़ता है। इससे चेहरे पर दानें पड़ सकते हैं। इसलिए जब भी शेविंग करें, बालों को मुलायम बनाने के लिए क्रीम का प्रयोग जरूर करें।

3. कान और नाक के बाल
पुरुष हमेशा अपने कानों और नाक के बालों को नजरअंदाज करते हैं। हालांकि ये बाल शरीर को स्‍वस्‍थ रखने में मदद करते हैं, लेकिन अगर ये बड़े हो जायें तो इनको काटने से परहेज न करें। नाक और कान के बाल आपके चेहरे पर धब्‍बे की तरह हैं, इसलिए समय-समय पर इनकी काट-छांट करना बहुत जरूरी है।
 
4. बालों में शैंपू 
बालों को स्‍वस्‍थ रखने के लिए जरूरी है बालों में प्रत्‍येक दो दिन के बाद शैंपू करते रहें। यह महिलाओं के लिए ही जरूरी नहीं है बल्कि यह नियम पुरुषों के बालों पर भी लागू होता है। लेकिन पुरुष बालों में शैंपू करने से बचते हैं जिसके कारण उनके बालों में डैंड्रफ की समस्‍या होने लगती है। इससे बाल कमजोर होकर गिरने लगते हैं।
 
5. सफेद बाल
पुरुष अपने सफेद बालों को छिपाने के लिए काले बालों के बीच में दिख रहे सफेद बालों को उखाड़ते हैं, जिससे उसके आस-पास के बाल भी प्रभावित होते हैं और बाल टेढे मेढ़े या उलझे से लगते हैं इसलिए बालों को उखाड़ने से अच्‍छा है कि उनमें रंग लगाएं।

6. हेयर जेल
हेयर जेल का प्रयोग कम करना चाहिए इसके ज्यादा प्रयोग से बाल झड़ने लगते हैं।पुरुष अक्‍सर पार्टी में जाने के लिए, कार्यालय जाते वक्‍त अपने बालों में हेयर जेल का प्रयोग करते हैं। उनको लगता है कि हेयर जेल लगाने से उनके छोटे-छोटे बालों को समस्‍या नहीं होगी, लेकिन इससे बाल कमजोर होने लगते हैं।

7. नाखूनों न काटना 
पुरुष अपने नाखूनों को लेकर भी लापरवाह होते हैं। पुरुष अक्‍सर अपने दांतों से नाखून चबाते हैं, जिससे उसमे जमा गंदगी पेट में के जरिए शरीर को प्रभावित करती है। इसलिए शरीर की सफाई के साथ नाखूनों पर भी ध्‍यान दीजिए।

8. मॉइश्‍चराइजर 
त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए मॉइश्‍चराइजर का प्रयोग करना बहुत ही जरूरी है जो लड़के करना भूल जाते हैं। इसका इस्तेमाल न करने से चेहरे पर झुर्रियां, मुहांसे और धूप से स्किन को नुकसान होता है जो चेहरे को खराब और खुरदरा बना देता है। ऐसा चेहरा लड़कियों को क्या किसी औऱ को भी पसंद नहीं आता।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!