इस तरह बताएं पार्टनर को अपने सीक्रेट (pics)

Edited By ,Updated: 12 Jan, 2016 05:34 PM

tell us your secret to such partner

रिश्ते तभी मजबूत होते है जब उन्हें वफादारी से निभाया जाए। विवाह जैसा सुंदर रिश्ता प्रेम और विश्वास के साथ बंधा होता है। ऐसे में अगर कोर्इ...

रिश्ते तभी मजबूत होते है जब उन्हें वफादारी से निभाया जाए। विवाह जैसा सुंदर रिश्ता प्रेम और विश्वास के साथ बंधा होता है। ऐसे में अगर कोर्इ एक कमज़ोर पड़ जाए तो रिश्ता टूट भी सकता है। कर्इ बार अापकी जिंदगी में अापका अतीत सामने अा जाने पर अापका रिशता कमज़ोर लगने लगता है। इसलिए आप को अतीत के प्रेम संबंधों से जुड़ी कोई महत्वपूर्ण बातों को, आपकी बुरी आदतों को या मौजूदा वित्तीय संकट को अपनी पत्नी से नहीं छुपा चाहिए।

कुछ लोगों का कहना है कि उनके इन सीक्रेट को झुपा कर वे घर की शांति बरकरार रख सकते है पर उनहे यह नही मालूम कि जब यह सीक्रेट अपके पार्टनर को सामने अाता है तो उनको कितनी पीड़ा होती है। अाप को अपने पार्टनर को एेसी बाते बताने से पहले उनके सभाव के बारे में पाता होता चाहिए। ऐसे में ये कुछ बाते आपकी मदद कर सकती है।

 

1. अहमियत को समझें 

हमारी जिंदगी में बहुत सी ऐसी घटनाएं होती है जिनमें कुछ अच्छी होती हैं, कुछ बुरी। अगर अापकी पत्नी अापकी ज़िंदगी में दखल नहीं रही तो अापके उनसे अपना कोर्इ भी सीक्रेट नही बताना चाहिए। वही बातें शेयर करें जो अापके अाज में परेशान कर रहीं हों या आपके आज को मुसीबत में डाल रही हो।


2. चिंता ना करें 

जब अाप अपनी जिंदगी में घटी किसी भी गलती के लिए खुद को या दुसरो को माफ़ नही कर पाते तो यह चिंता का विषय बन जाता है क्योकि इस घटना के कारण अाप अापके मन में क्रोध अौर दोष की भावना को दबाकर बैठें होते हैं।

 

3. जल्दबाज़ी ना करें 

अाप घर पर अपनी पत्नी के सामने मौके की नजाकत को देखकर बात छेडें। अापनी पत्नी के मन में अापकी एक अच्छी छवि बनी होती है इसीलिए कभी भी जल्दबाज़ी में उनसे बात न करें। यह भी ध्यान रखें कि वह आपकी बात को समझ पा रही है या नहीं।

 

4. समय दें 

अगर अापने जल्दबाज़ी में अपनी पत्नी से अापना सीक्रेट बता दिया हो तो एेसे में वह अगर अापसे गुस्सा हो तो उनहे कुछ समय अलग रहने दें। यदि आपका रिश्ता प्रेम व समझ से जुडा हुआ है तब वह आपकी बात को जल्द समझ जाएगी। 

 

5 बरदाश्त करें

अगर आपके बताने के बाद अापकी पत्नी भी अपना कोर्इ सीक्रेट बता देंती है तो अापको भी यह बात बरदाश्त करनी चाहिए क्योकि अापकी पत्नी का रहस्य आपको परेशान भी कर सकता है। अगर आप इस रिश्ते को वफादारी से निभाने की इच्छा रखते हैं तो अापकी पत्नी भी रख सकती है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!