सुहागरात पर की गई ये गलतियां पड़ जाती हैं महंगी

Edited By ,Updated: 24 Oct, 2015 01:29 PM

these are costly mistakes have been on honeymoon

लड़का हो या लड़की हर कोई शादी को लेकर बहुत सारे सपने देखता है। शादी की तैयारियां रस्में शॉपिंग करने का अलग ही मजा होता है

लड़का हो या लड़की हर कोई शादी को लेकर बहुत सारे सपने देखता है। शादी की तैयारियां रस्में शॉपिंग करने का अलग ही मजा होता है साथ ही में सुहागरात और  अगले घर जाने की घबराहट भी होती है। ऐसा नहीं है कि सुहागरात के बारे में सोच कर सिर्फ घबराहट होती है बल्कि इसके ख्याल सोचकर मन में गुदगुदी सी भी होती है।

लड़के अलग डर से डरते हैं, और लड़कियां किसी और किस्म की फ़िक्र में पड़ी रहती हैं। हमारी सलाह यह है कि सुहागरात के दरवाज़े पर दस्तक देते वक़्त आपकी तैयारी हर हाल में पूरी होनी चाहिए। यकीनन इन तैयारियों के लिए खुद को दिमागी तौर पर तैयार करना भी बेहद जरूरी है।

सुहागरात से जुड़ी अफ़वाहें लोगों को कई-कई रात जगा कर रखती हैं। आपकी सुविधा के लिए हम आज आपके लिए एक ऐसी लिस्ट लेकर आए हैं जो सुहागरात से जुड़ी आपकी दिमागी और ज़िस्मानी परेशानी को बहुत कम कर देगी-

1. पहले दिन ही संतुष्टि के सपने न सोचेः आप दोनों शादी की कई दर्जन रस्मों के बाद बेहद थक जाएंगे। बेहतर होगा कि आप एक-दूसरे को कम-से-कम एक दिन का वक़्त दें और सुहागरात का मौका एक-दूसरे को जानने में बिताएं। अगर आप दोनों इसी मौके पर पूर्ण संतुष्टि हासिल कर लेते हैं तो यकीनन बहुत अच्छा होगा, लेकिन अगर ऐसा नहीं हो सके तो झेंपने की कोई जरूरत नहीं है। 

2. साथी पर ऑर्गेज्म का दवाब न बनाएः सुहागरात के दिन ही ऑर्गेज्म की इच्छा करना एक-दूसरे पर बेमतलब दबाव बनाना है। ऐसा आपके रिश्ते पर असर पड़ेगा। ऑर्गेज्म एक-दो दिन में नहीं हासिल होता। एक-दूसरे के लिए प्यार महसूस करने और एक-दूसरे के लिए समझ बनने के बाद आप अपने पार्टनर के जितना करीब आते जाते हैं, उतना ही आपके ऑर्गेज्म का एहसास बेहतर होता जाता है। 

3. ऑर्गेज्म का झूठा दिखावा न करें: एक साथ प्यार से जीवन बिताने के लिए एक-दूसरे के साथ ईमानदारी जरूरी है। ईमानदारी बिस्तर भी उतनी ही अहम है, जितनी अहम जिंदगी के किसी भी और मौके पर है। आर्गेज्म हासिल कर लेने का झूठा दिखावा न केवल आपके पार्टनर, बल्कि आपके खुद की संतुष्टि पर भी असर दिखाएगा। 

4. सैक्स से जुड़ी बातें करना जरूरी नहीं: जरूरी नहीं है कि सुहागरात पर पार्टनर से सैक्स से जुड़ी बातें ही करें। सुहागरात आप दोनों के एकांत का पहला अध्ययाय है। ऐसी कई रातें आनी बांकि हैं। जरूरी नहीं कि आप सेक्स से जुड़ी बातें करें। एक-दूसरे को समझने और खुलने की कोशिश कीजिए। जरूरी है कि आप दोनों के बीच के अजनबीपन की झिझक दूर हो जाए और पति-पत्नी के बेहद निजी-सुलझे हुए साथ का सफर शुरू हो।

5. पहल कोई भी कर सकता है: आमतौर पर लोगों का मानना है कि मर्द ही पहले पहल करते हैं लेकिन यह तो पुरुष पर बेमतलब का दबाव बनाना है। पहल कोई भी कर सकता है। आपका एहसास आपके पार्टनर को न केवल आपकी भावनाओं का, बल्कि आपकी ईमानदारी का भी यकीन दिलाएगा। 

इन बातों का ध्यान ऱखने से आप दोनों की पूरी सैक्स लाइफ बेहद खूबसूरत बन जाएगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!