दिल्ली में महामारी बनकर फैल रहे चिकनगुनिया के चलते अब इंदौर में अलर्ट जारी

Edited By ,Updated: 01 Sep, 2016 05:06 PM

chikungunya alert health department fever

मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली में महामारी बनकर फैल रहे चिकनगुनिया के चलते दिल्ली से इंदौर आ रहे लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है।

इंदौर: मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के स्वास्थ्य विभाग ने दिल्ली में महामारी बनकर फैल रहे चिकनगुनिया के चलते दिल्ली से इंदौर आ रहे लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी है। विभाग का कहना है कि ऐसे लोग बुखार अथवा कमजोरी आने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जाकर जांच कराएं। इंदौर जिला मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी एस.एल. पोरवाल ने यूनीवार्ता को बताया कि बारिश और मौसमी नमी के चलते संक्रामक रोगों के फैलने का अंदेशा बढ़ जाता है। इसी क्रम में एहतियातन सभी स्वास्थ्य चिकित्सा केंद्रों को अलर्ट कर दिया गया है।


उन्होंने बताया कि दिल्ली में चिकनगुनिया संक्रमण के फैलने के समाचार प्राप्त होने के बाद दिल्ली से इंदौर पहुंचे लोगों को हिदायत दी गई है कि वे बुखार, बदन दर्द, कमजोरी लगने पर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जाकर जांच करवाएं। पोरवाल ने बताया कि चिकनगुनिया संक्रमण डेंगू की तरह मच्छर के काटने से ही होता है। समय पर उपचार करवा कर इससे आसानी से बचा जा सकता है। उनके अनुसार इस माह 33 से अधिक मामलों में डेंगू की पुष्टि हुई है। लगभग सभी मरीज उपचार के बाद स्वास्थ्य हो गए हैं। कुछ संदिग्ध मरीजों का उपचार जारी है, जबकि चिकनगुनिया का अब तक एक भी मामला सामने नहीं आया है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!