फर्जी वोटर मामले पर EC गंभीर, मप्र पहुंचकर जांच करेगी आयोग की टीम !

Edited By Prashar,Updated: 03 Jun, 2018 07:36 PM

ec on duplicate voters in mp

मध्यप्रदेश में बढ़ते फर्जी वोटर को लेकर चुनाव आयोग गंभीर है। सूत्रों की मानें तो शिकायत के बाद मामले की जांच के लिए चुनाव आयोग जांच के लिए दो टीम भोपाल भेजेगा। आयोग की टीम होशंगाबाद और भोपाल में फर्जी मतदाताओं की जांच करेगी और पता लगाएगी कि गड़बड़ी...

भोपाल : मध्यप्रदेश में बढ़ते फर्जी वोटर को लेकर चुनाव आयोग गंभीर है। सूत्रों की मानें तो शिकायत के बाद मामले की जांच के लिए चुनाव आयोग जांच के लिए दो टीम भोपाल भेजेगा। आयोग की टीम होशंगाबाद और भोपाल में फर्जी मतदाताओं की जांच करेगी और पता लगाएगी कि गड़बड़ी कैसे और कहां हुई है। टीम सारी डिटेल की रिपोर्ट चुनाव आयोग को सात जून को सौंप सकती है।

दरअसल मप्र कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने गड़बड़ी की आशंका को लेकर रविवार को चुनाव आयोग के साथ बैठक की। इस बैठक में कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि में करीब 25 लाख मतदाता फर्जी रजिस्‍टर किए गए हैं। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल की ओर से पूछा गया कि ऐसे हालातों में स्‍वतंत्र और साफ चुनाव कैसे करवाए जाएंगे?

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के पास आते ही फर्जी वोटरों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। प्रदेश में लाखों की संख्या में फर्जी वोटर होने के आरोप लगने के बाद चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के बीच घमासान तेज हो गया है। कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा है कि यह बेहद गंभीर मामला है। मतदाता सूची में गड़बड़ियों को हमने पहले भी मुंगावली-कोलारस विधानसभा उपचुनाव के दौरान उजागर कर निर्वाचन आयोग को पूरे मामले की शिकायत की थी। अब वह चुनाव आयोग से मिलकर इसकी शिकायत करेंगे। ऐसे में चुनाव आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं।

 

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!