Sharad purnima: अब आप भी हो सकते हैं मालामाल, शरद पूर्णिमा पर बरसेगा छप्‍पर फाड़के धन

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 Oct, 2023 06:58 AM

sharad purnima

शरद पूर्णिमा की रात जब आसमान में चांदनी का शासन होता है, उस समय मां लक्ष्मी का पूजन कर उनसे वरदान पाने का सुनहरी मौका आ गया है

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Sharad Purnima 2023 Remedies For Money: शरद पूर्णिमा की रात जब आसमान में चांदनी का शासन होता है, उस समय मां लक्ष्मी का पूजन कर उनसे वरदान पाने का सुनहरी मौका आ गया है। 28 अक्टूबर, शनिवार को आ रहे इस मौके का पूरा लाभ उठाएं। लक्ष्मी पूजा घर के पूजा स्थल या तिजोरी रखने वाले स्थान पर करनी चाहिए, व्यापारियों को अपनी तिजोरी के स्थान पर पूजन करना चाहिए। उक्त स्थान को गंगा जल से पवित्र करके शुद्ध कर लेना चाहिए, द्वार व कक्ष में रंगोली को बनाना चाहिए, देवी लक्ष्मी को रंगोली अत्यंत प्रिय है। सांयकल में लक्ष्मी पूजन समय स्नानादि से निवृत्त होकर स्वच्छ वस्त्रों को धारण करना चाहिए विनियोग द्वारा पूजन क्रम आरंभ करें।

PunjabKesari Sharad purnima

मां लक्ष्मी को सुपारी बहुत लुभाती है। यह धन लाभ और सौभाग्य की सूचक है। शास्त्रों के अनुसार सुपारी चमत्कारी होती है। लक्ष्मी पूजा के उपरांत सुपारी पर लाल धागा लपेट कर उसका अक्षत, कुमकुम, पुष्प आदि से पूजन करके उसे तिजोरी में रखें।

कारोबार में उन्नति एवं वृद्धि के लिए शनिवार की रात एक सुपारी को एक सिक्के के साथ पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। रविवार की सुबह पीपल का एक पत्ता तोड़ कर तिजोरी में रख दें। सिद्ध सुपारी को तिजोरी में रखने से कभी भी धन की कमी नहीं होती। 

PunjabKesari Sharad purnima

शनिवार की रात गुलाबी कपड़े पहनें और गुलाबी आसन का प्रयोग करें। (ग्रहण के दौरान यह उपाय न करें) गुलाबी कपड़े पर श्रीयंत्र और अष्ट लक्ष्मी का चित्र स्थापित करें। किसी भी थाली में गाय के घी के 8 दीपक जलाएं। गुलाब की अगरबत्ती जलाएं। लाल फूलों की माला चढ़ाएं। मावे की बर्फी का भोग लगाएं। अष्टगंध से श्रीयंत्र और अष्ट लक्ष्मी के चित्र पर तिलक करें और कमलगट्टे हाथ में लेकर इस मंत्र का यथासंभव जाप करें।
 
मंत्र: ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा।।

PunjabKesari Sharad purnima
 
जाप पूरा होने के बाद आठों दीपक घर की आठ दिशाओं में लगा दें तथा कमलगट्टे घर की तिजोरी में स्थापित करें। इस उपाय से जीवन के आठों वर्गों में सफलता प्राप्त होगी। विधिवत रुप से श्री महालक्ष्मी का पूजन करने के बाद हाथ जोड़कर प्रार्थना करनी चाहिए। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति सुधरेगी और मां लक्ष्मी की कृपा अवश्य प्राप्त होगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!