मिजोरम में बाढ़ से 1,000 परिवार प्रभावित, मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हुई

Edited By shukdev,Updated: 15 Jul, 2019 07:57 PM

1 000 families affected by floods in mizoram

मिजोरम के लुंगलेई जिले में खोआथलंगटुईपुई नदी में जलस्तर बढ़ जाने की वजह से जिले के 32 गांव इसकी चपेट में आ गए हैं और जिले के 1,000 परिवारों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है। हालांकि राज्य में बारिश जनित घटनाओं में...

आइजोल: मिजोरम के लुंगलेई जिले में खोआथलंगटुईपुई नदी में जलस्तर बढ़ जाने की वजह से जिले के 32 गांव इसकी चपेट में आ गए हैं और जिले के 1,000 परिवारों को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है। हालांकि राज्य में बारिश जनित घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मिजोरम में पिछले सात दिन से भारी बारिश हो रही है और इसकी वजह से राज्य की अधिकतर नदियां उफान पर हैं और कई गांव जलमग्न हो गए हैं। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि दक्षिण मिजोरम के लुंगलेई जिले के लाबुंग में 32 गांवों में खोआथलंगटुईपुई नदी में आई बाढ़ का पानी घुस गया है। जिले में करीब 700 घर जलमग्न हो गए हैं और 800 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि मध्य मिजोरम के सेरछिप जिले से करीब 200 परिवारों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि सड़क संपर्क टूट जाने के कारण कई शहर और गांव तक पहुंचने में मुश्किल आ रही हैं जबकि समूचे राज्य में बिजली की आपूर्ति और दूरसंचार सेवा भी बुरी तरह बाधित हो गई है। 

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि दो जुलाई को राजधानी आइजोल के पास दुर्तलांग गांव में एक इमारत के ढह जाने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि गुरुवार को आइजोल के पास लावंग नदी में बहे एक व्यक्ति की डूबकर मौत हो गयी और नदी में बहा अन्य व्यक्ति लापता है।
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!