रातोंरात रोड़पति से करोड़पति बना यह शख्स, बैंक के लोन की भरपाई न करने पर बेचने जा रहा था घर, एक ही झटके में लगी 1 करोड़ की लाॅटरी

Edited By Anu Malhotra,Updated: 28 Jul, 2022 12:28 PM

1 crore lottery selling house kerala man mohammed bawa

कहते हैं भगवान जब भी देता है तो छप्पड़ फाड़ कर देता है। ऐसी की एक कहावत एक कर्ज में डूबे शख्स के साथ सच साबित होती दिखाई दी। दरअसल, केरल में कर्ज के बोझ तले दबे 50 साल के शख्स को रातों रात एक करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई जिससे उसकी जिंदगी बदल गई।

नेशनल डेस्क:  कहते हैं भगवान जब भी देता है तो छप्पड़ फाड़ कर देता है। ऐसी की एक कहावत एक कर्ज में डूबे शख्स के साथ सच साबित होती दिखाई दी। दरअसल, केरल में कर्ज के बोझ तले दबे 50 साल के शख्स को रातों रात एक करोड़ रुपये की लॉटरी लग गई जिससे उसकी जिंदगी बदल गई। 

इस शख्स ने  कारोबार और अपनी दो बेटियों की शादी के लिए करीब 50 लाख रुपये का लोन लिया था लेकिन कर्ज की भरपाई न कर पाने के चलते वह मुश्किलों में फंस गया था और तो और उसके घर बेचेने तक की नौबत आ गई थी लेकिन इस बीच इस शख्स पर भगवान की ऐसी कृपा हुई कि रातोंरात यह आदमी रोड़पति से करोड़पति बन गया। 

दरअसल, केरल के कासरगोड जिले के मंजेश्वर के रहने वाले मोहम्मद बावा ने बताया कि कारोबार में हुए नुकसान की वजह से वो बहुत चिंता में थे इसके लिए वह अपना घर बेचने की योजना बना रहे थे कि लॉटरी मिलने के बाद उनकी किस्मत पलट गई।  लॉटरी विजेता शख्स ने कहा कि कारोबार में हुए नुकसान की वजह से वो बहुत चिंता में थे, लेकिन अब ईश्वर ने उन्हें एक रास्ता दिखाया है। कर्ज के जाल से निकलने का रास्ता निकलने की उम्मीद में 50 वर्षीय शख्स ने रविवार की दोपहर एक विक्रेता से केरल सरकार की 50-50 लॉटरी के टिकट खरीदे थे।
 
रिपोर्ट के मुताबिक बावा ने महज 2 घंटे पहले ही लॉटरी का रिजल्ट देखा तो उसके उस समय होश उड़ गए जब उसके नाम एक करोड़का जैकपाॅट हाथ लगा।  पेशे से एक पेंटर बावा 8 महीने पहले ही उन्होंने मकान बनवाया था जो 2 हजार स्क्वायर फीट में है। बावा ने बताया कि वह किराए के मकान में शिफ्ट होने वाले थे। परिवार में पत्नी और पांच बच्चे हैं। दो बेटियों की शादी और घर को बनाने में वह कर्ज में डूब गए थे।

उनपर बैंकों और रिश्तेदारों के 50 लाख रुपए का लोन था। वहीं अब एक करोड़ की लाॅटरी जीतने पर  बावा ने अब अपने घर को न बेचने का फैसला कैंसिल कर दिया है  और उनके घर में खुशी का माहौल है। टैक्स के बाद उन्हें करीब 63 लाख रुपये मिलेंगे। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!