रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 11 लोगों से 1.1 करोड़ की ठगी

Edited By pooja,Updated: 12 May, 2018 09:59 AM

11 people cheated 1 1 crore in the name of getting jobs in railways

रेलवे में टिकट निरीक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर 11 लोगों से 1.1 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी की पहचान कर मामला

पूर्वी दिल्ली: रेलवे में टिकट निरीक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर 11 लोगों से 1.1 करोड़ की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी की पहचान कर मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। मामला मानसरोवर पार्क इलाके का है जहां 2 महिला समेत सात लोगों ने वारदात को अंजाम दिया।


जानकारी के मुताबिक शिकायतकर्ता बीएस राजावत और मांगी लाल प्रजापत ने पुलिस को बताया कि वे परिवार के साथ राजस्थान में रहते हैं। उनके कुछ रिश्तेदार राजधानी के द्वारका और विवेक विहार इलाके में रहते हैं। राजस्थान के जयपुर में एक सामाजिक संस्था के कार्यक्रम में उनकी मुलाकात छह आरोपियों से हुई थी। जिन्होंने अपने आप को वायुसेना का कैप्टन, कृषि वैज्ञानिक और अन्य आरोपियों ने इसी तरह खुद को बड़ा अधिकारी बताया और अपना ठिकाना दिल्ली बताया। अपने रिश्तेदारों के साथ दोनों ने पांच मार्च, 2017 को दिल्ली में इनसे फिर मुलाकात की। इस बार उन्होंने एक शख्स से रेलवे में बड़ा अधिकारी बताकर परिचय करवाया। उन्होंने कहा कि यह खेल-कूद कोटे में टिकट निरीक्षक की नौकरी लगवा सकते हैं। 


इसके लिए उन्हें 15-15 लाख रुपए खर्च करने होंगे, 11 बच्चों के अभिभावकों ने दस-दस लाख रुपए देने को तैयार हो गए। इसकी पहली किश्त के रूप में 60 लाख रुपए शाहदरा के जीटी रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक के बाहर आरोपियों को नकद दिए गए। इसके बाद उनसे आवेदन पत्र भरवाने के साथ फोटो और दस्तावेज ले लिए गए। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!