सेना का खुलासा: दक्षिण कश्मीर में अभी भी 150 देशी-विदेशी आतंकी सक्रिय

Edited By Monika Jamwal,Updated: 24 Dec, 2018 12:14 PM

150 militants active in kashmir said army

सेना की विक्टर फोर्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जी.ओ.सी.) मेजर जनरल जॉनसन पी मैथ्यु ने कहा कि अंसार-उल-गजवा-ए-हिंद के छह आतंकियों के मारे जाने के बाद भी दक्षिण कश्मीर में करीब 150 देशी-विदेशी आतंकी सक्रिय हैं।

श्रीनगर  :  सेना की विक्टर फोर्स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जी.ओ.सी.) मेजर जनरल जॉनसन पी मैथ्यु ने कहा कि अंसार-उल-गजवा-ए-हिंद के छह आतंकियों के मारे जाने के बाद भी दक्षिण कश्मीर में करीब 150 देशी-विदेशी आतंकी सक्रिय हैं। सेना ने कहा कि कुछ महीनों में दक्षिण कश्मीर के हालात में सुधार हुआ है, लेकिन स्थिति संवेदनशील ही है।   मेजर मैथयू ने कहा कि छह आतंकियों के मारे जाने से जाकिर मूसा को भारी झटका पहुंचा है।  क्योंकि इन छह आतंकियों में एक उसका डिप्टी भी है। आतंकी इलाके में नये लडक़ों की भर्ती में जुटे थे। दक्षिण कश्मीर के मौजूदा हालात के बारे में पूछे जाने पर कहा कि मेरे ख्याल से हालात पहले से बेहतर हैं,  लेकिन स्थिति अभी भी संवेदनशील है।

PunjabKesari


कश्मीरी युवकों के आतंकी बनने के संदर्भ में पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नये लडक़ों, छात्रों के आतंकी बनने के कई कारण है। कट्टर धर्मांध मानसिकता बड़ा कारण है। मेजर जनरल के अनुसार विमुखता और पाकिस्तान द्वारा छेड़ा गया आतंरिक युद्ध के अलावा राष्ट्रविरोधी दुष्प्रचार भी लडक़ों को आतंकवाद की तरफ  धकेल रहा है। कहा कि  हमारा हमेशा प्रयास रहता है कि आतंकवाद के रास्ते पर गये युवकों को हर संभव प्रयास से मुख्यधारा में शामिल किया जाए। बताया कि हम मुठभेड़ के दौरान भी आतंकियों को जिंदा पकडऩे की कोशिश करते हैं।PunjabKesari


मेजर जनरल जॉनसन पी मैथ्यु ने  आतंकी बने युवकों से अपील की कि वे हिंसा छोड़ें और मुख्यधारा में शामिल हों।  यहां सरकार है, लोकतंत्र हैं और अगर आतंकवाद की तरफ जाने वाले युवकों को कोई समस्या है तो वह बंदूक छोड़ें और लोकतांत्रिक व्यवस्था का हिस्सा बन मसलों को हल करें। दक्षिण कश्मीर में आतंकियों की संख्या पर उन्होंने कहा कि 150 देशी-विदेशी आतंकी इलाके में अब भी मौजूद हैं।  इन्हें खत्म करने के लिए अभियान तेज किया जा रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!