एआईएडीएमके से अयोग्य घोषित हुए 18 विधायक पहुंचे हाईकोर्ट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 19 Sep, 2017 04:52 PM

18 mlas who were disqualified from aiadmk reached the high court

इन विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल ने 18 सितंबर को अयोग्य घोषित कर दिया था। अब इन्होंने हाईकोर्ट में फैसले को चुनौती दी है

चेन्नईः तमिलनाडु में एआईएडीएम के में जारी राजनीतिक उठापटक नया मोड़ आ गय है। ताजा मामले में पार्टी से निष्कासित किए गए 18 विधायकों ने फैसले के खिलाफ मद्रास हाईकोर्ट का रुख किया है।

इन विधायकों को विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल ने 18 सितंबर को अयोग्य घोषित कर दिया था। अब इन्होंने हाईकोर्ट में फैसले को चुनौती दी है। हाईकोर्ट ने भी इनकी जल्द सुनवाई वाली याचिका को मंजूर कर लिया है। 

टीटीवी दिनाकरण के समर्थन वाले 18 विधायकों को अयोग्य घोषित करने के फैसले पर कांग्रेस ने भी रोष जताया है। कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर राज्य को बेतुका रंगमंच बनाए जाने की निंदा की और फैसले को पक्षपातपूर्ण करार दिया।

चिदंबरम ने कहा कि अब डूबते हुए जहाज को बचाया नहीं जा सकता है। उन्होंने एमएलए को अयोग्य घोषित किए जाने को अल्पमत वाली तमिलनाडु सरकार की मदद वाला फैसला बताया। उन्होंने कहा कि अगर तमिलनाडु के स्पीकर सही हैं, तो कोई भी विधायक दल का नेता विधायकों के असहमति के स्वर को बदल नहीं सकता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!