1993 धमाका: साजिशकर्त्ता टकला की गिरफ्तारी पर बोला जुड़वा भाई, मेरी वजह से पकड़ा गया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Mar, 2018 11:48 AM

1993 bomb blast farooq back because of me says his twin

सीबीआई ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी फारूक टकला को मुंबई 1993 सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया। सीबीआई ने उसे कल कोर्ट में पेश किया। इस दौरान उसका जुड़वा भाई भी कोर्ट...

मुंबईः सीबीआई ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी फारूक टकला को मुंबई 1993 सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में कथित संलिप्तता के आरोप में दिल्ली हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया। सीबीआई ने उसे कल कोर्ट में पेश किया। इस दौरान उसका जुड़वा भाई भी कोर्ट रूम में मौजूद था। उसने दावा किया है कि टकला उसकी वजह से पकड़ा गया। दरअसर पेशी के दौरान कोर्ट ने टकला के भाई से पूछा कि तुम कुछ कहना चाहते हो इस पर उसने कहा कि पहले इस केस में उसे भी आरोपी बनाया गया था। उसने बताया कि पहली ही सुनवाई में वह बरी हो गया।

मंसूर ने कहा, 'सारे सीबीआई अधिकारी मुझे जानते हैं। मेरी वजह से ही फारुख भारत आया है।' सुनवाई के दौरान मंसूर के कोर्ट में बेहोश होने पर जज ने उसे बाहर ले जाने को कहा। उल्लेखनीय है कि फारुख टकला अपने जुड़वा भाई मंसूर से पांच मिनट छोटा है। उसकी मां भी 25 साल बाद टकला को कोर्ट में देख रही थी क्योंकि वह काफी समय से फरार चल रहा है। बेटे को देखकर वह अपने आंसू नहीं रोक पाई।

पूरी सुनवाई के दौरान टकला ने बस इतना कहा कि उसके भाई मंसूर को उसकी फिक्र है। टकला के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस लंबित होने के बावजूद वह दिल्ली कैसे पहुंचा, अधिकारियों ने इस पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। 25 साल पहले 12 मार्च, 1993 को मुंबई में एक के बाद एक 12 बम धमाके हुए थे। इसमें 257 लोगों की जान गई थी, जबकि 700 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। धमाके में 27 करोड़ रुपए की संपत्ति नष्ट हुई थी। इस मामले में फारुक टकला पर साजिश, मर्डर और आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!