बोरवैल में मोटर ठीक करने उतरे मैकेनिक सहित दो की  मौत, दो अन्य बेहोश

Edited By Monika Jamwal,Updated: 13 Aug, 2018 07:18 PM

2 dead in mysteriously in borewell in vijaypur

सपवाल के सुजवाँ गांव में सोमवार दोपहर दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य बेहोश हो गए। इस हादसे के बाद में इलाके में सनसनी फैल गई।

साम्बा : सपवाल के सुजवाँ गांव में सोमवार दोपहर दो लोगों की  मौत हो गई जबकि दो अन्य बेहोश हो गए। इस हादसे के बाद में इलाके में सनसनी फैल गई। हादसे के शिकार सभी लोग सुजवाँ-सपवाल के रहने वाले हैं। जानकारी के अनुसार सुजवां गांव का रहने वाला देसराज (48)पुत्र बुडा राम अपनी जमीन में लगे बोरवैल (खुई) में लगी मोटर को ठीक करवा रहा था। इसके लिए उसने स्थानीय मोटर मैकेनिक भूषण कुमार (32) पुत्र चंदू राम को बुलाया था। बताया गया है कि जमीन के अंदर करीब 15 फीट गहराई में लगी मोटर को ठीक करने उतरा भूषण अंदर ही बेहोश होगया। यह देख कर देसराज ने पास ही से गुजर रहे गुरमिन्द्र सिंह (30) पुत्र स्वर्ण सिंह को मदद के लिए बुलाया और बताया कि मैकेनिक बोरवेल में गिर गया है। उसे निकालने के लिए जैसे ही गुरमिन्द्र सिंह बोर में उतरा तो वह भी बेहोश हो गया।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार अश्विनी कुमार (28)पुत्र सोमलाल ने भी कुंए में उतरने की कोशिश की लेकिन इसके अनुसार नीचे उतरते ही इसका दम घुंटने लगा और सांस लेने में दिक्कत के बाद वह वापस आया और ऊपर आते ही बेहोश हो गया।  इसी बीच आसपास मौजूद लोग बड़ी तादाद में एकत्र होगए और बोर में फंसे लोगों को किसी तरह बाहर निकाल कर फौरन विजयपुर के एमरजेंसी अस्पताल पहुंचाया गया। यहां अस्पताल में डॉक्टरों ने इलेक्ट्रीशियन भूषण और गुरमिन्द्र सिंह को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए साम्बा जिला अस्पताल भेज दिया।


मौत की वजह को लेकर असमंजस    
हादसे में मारे गए दोनों युवकों की मौत की वजह को लेकर असमंजस की स्थिति है। जिला पुलिस प्रमुख एसएसपी डॉ. कौशल शर्मा ने बताया कि आरंभिक पूछताश के अनुसार इसे बिजली हादसा ही बताया जा रहा है लेकिन मौत के कारणों की जांच के लिए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट का इंतजार करना पड़ेगा। हालांकि स्थानीय लोगों ने भी शुरू में इसे बिजली हादसा बताया गया व कहा गया कि संभवत: करंट लगने से दोनों की मौत हुई है लेकिन दोनों के शवों पर करंट लगने का कोई निशान नहीं है। वहीं हादसे में बाल-बाल बचे तीसरे युवक के अनुसार उसे गड्डे में उतरते ही सांस लेने में दिक्कत हुई जिससे लगता है कि पहले उतरे दोनों युवक शायद आक्सीजन की कमी के चलते मारे गए हैं। कुछ लोगों के अनुसार गड्डों में सांप-कीड़ों आदि को मारने के लिए रखी गई दवा के असर से भी ऐसा हो सकता है हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 
 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!