जम्मू-कश्मीर के बडगाम में आतंकवादियों के दो सहयोगी गिरफ्तार

Edited By Monika Jamwal,Updated: 15 Feb, 2021 03:49 PM

2 ogws arrested in kashmir budgam

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार करके उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के दो सहयोगियों को गिरफ्तार करके उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री जब्त की है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के रहनेवाले समीर अहमद इट्टू और उबैद अमीन मलाह को रविवार को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि ये आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और तहरीक-उल-मुजाहीद्दीन के सहयोगी हैं। उन्होंने बताया कि इनके पास से झंडे, बैनर समेत अन्य आपत्तिजनक चीजें बरामद हुईं।

 

प्रवक्ता ने बताया कि प्राथमिक जांच में यह बात सामने आयी है कि ये दोनों प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के सीमापार के अपने आकाओं के निर्देश पर प्रतिबंधित संगठनों के पोस्टर, बैनर और झंडे बनाते थे और मध्य तथा दक्षिण कश्मीर तक इसका वितरण करते थे। ये दोनों पुलवामा और कुलगाम जिले में ग्रेनेड फेंकने की घटना में भी शामिल थे।

 

प्रवक्ता ने बताया कि इसके अलावा ये बडगाम में आतंकवादी गतिविधियों के लिए आतंकवादियों और उनके सहयोगियों की भर्ती करने के काम में भी सक्रिय थे। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। अधिकारी ने कहा कि समय पर कार्रवाई की वजह से पुलिस और सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में एक संभावित आतंकी हमले को टाल दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!