दक्षिण अफ्रीका में महात्मा गांधी के परपोते की मौत, UP में खुल रहे स्कूल-कॉलेज, आज की बड़ी खबरें

Edited By Seema Sharma,Updated: 23 Nov, 2020 09:22 AM

23 november a look at the big news across the country

महात्मा गांधी के दक्षिण अफ्रीका मूल के पड़पोते सतीश धुपेलिया का कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जटिलताओं के चलते निधन हो गया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के सदस्यों के लिए निर्मित बहुमंजिला फ्लैटों का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन करेंगे। 23...

नेशनल डेस्क: महात्मा गांधी के दक्षिण अफ्रीका मूल के पड़पोते सतीश धुपेलिया का कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जटिलताओं के चलते निधन हो गया। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के सदस्यों के लिए निर्मित बहुमंजिला फ्लैटों का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन करेंगे। 23 नवंबर को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

महात्मा गांधी के पड़पोते की कोरोना से मौत
महात्मा गांधी के दक्षिण अफ्रीका मूल के पड़पोते सतीश धुपेलिया का कोरोना वायरस संक्रमण संबंधी जटिलताओं के चलते निधन हो गया। वह 66 साल के थे और तीन दिन पहले ही उनका जन्मदिन था। उनके परिवार के सदस्य ने यह जानकारी दी। धुपेलिया की बहन उमा धुपेलिया-मेस्थरी ने इस बात की पुष्टि की कि उनके भाई की covid-19 संबंधित जटिलताओं से मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि उनके भाई को निमोनिया हो गया था और उसके उपचार के लिए वह एक माह अस्पताल में थे और वहीं वह संक्रमण की चपेट में आ गए।

PunjabKesari

सांसदों को मिलेंगे नए फ्लैट्स
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के सदस्यों के लिए निर्मित बहुमंजिला फ्लैटों का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने बताया कि ये फ्लैट राष्ट्रीय राजधानी में डॉ बी डी मार्ग पर स्थित हैं। आठ पुराने बंगलों का, जो 80 साल से अधिक पुराने थे, इन 76 फ्लैटों के निर्माण के लिए पुनर्विकास किया गया है।

 

गुजरात में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू
गुजरात में Covid-19 के बढ़ते मामलों के बीच अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू खत्म होने के मद्देनजर राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि अब से अहमदाबाद सहित चार शहरों में केवल रात का कर्फ्यू रहेगा। मुख्यमंत्री ने फेसबुक पर अपने संबोधन में जनता से मास्क लगाने और बाहर निकलते वक्त सामाजिक दूरी आदि कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने और अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और वडोदरा में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच घरों में रहने की अपील की।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश में खुल रहे हैं स्कूल-कॉलेज
कोरोना महामारी की वजह से उत्तर प्रदेश में लंबे वक्त से स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में शिक्षण कार्य बंद है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए ऑनलाइन क्लासेज ही चल रही हैं लेकिन अब राज्य की योगी सरकार ने कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को फिर से खोलने का निर्णय लिया है।

 

दिल्ली में नांगलोई की जनता मार्केट सील
पश्चिम दिल्ली जिले के अधिकारियों ने रविवार को नांगलोई में शाम में लगने वाले दो बाजारों को सोशल डिस्टेसिंग तथा मास्क पहनने जैसे कोरोना की रोकथाम संबंधी नियमों के उल्लंघन को लेकर बंद करने का आदेश दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पश्चिम दिल्ली में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने एक आदेश जारी कर पंजाबी बस्ती बाजार तथा जनता मार्केट को 30 नवंबर तक बंद करने का निर्देश दिया।

PunjabKesari

कहीं बारिश तो कहीं बर्फबारी के आसार
मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। कश्मीर और जम्मू संभाग के ऊंचे पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी हुई जबकि मैदानी इलाकों में बादल छाए  हुए हैं। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के आसार है जबकि मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!