दिल्ली हिंसा में अब तक 45 की मौत, 254 FIR दर्ज, 903 लोग गिरफ्तार- पुलिस

Edited By Yaspal,Updated: 01 Mar, 2020 08:33 PM

254 firs registered in delhi violence 903 arrested

राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी जिले में हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस लगातार कड़ी कार्रवाई कर रही है। रविवार को दिल्ली पुलिस ने बताया कि दिल्ली हिंसा में अब तक 254 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं, जिसमें 41 मामले आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किए गए हैं...

नेशनल डेस्कः उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद रविवार को नालों में तीन और शवों के मिलने से मृतकों की संख्या बढ़कर 45 हो गयी। दिल्ली पुलिस के जनसंपकर् अधिकारी मनदीप सिंह रंधावा ने यहां कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात अब पूरी तरह नियंत्रण में है। पिछले चार दिनों से किसी भी इलाके से हिंसा की कोई सूचना नहीं है। इस संबंध में अब तक 254 प्राथमिकी दर्ज की गई है जिनमें आर्म्स एक्ट से संबंधित 41 मामले भी शामिल हैं। अब तक 903 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया अथवा गिरफ्तार किया है।
PunjabKesari
जाफराबाद, मौजपुर, चांद बाग, गोकुलपुरी, खजूरी समेत कई अन्य क्षेत्रों में तीन दिनों तक हुए। इसमें करीब 300 घायलों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है। हिंसा प्रभावित गोकलपुरी नाले से एक शव तथा भागीरथी विहार के नाले से दो शव बरामद किये गये हैं। इसके साथ हिंसा में अब तक मरने वालों की संख्या 45 पहुंच गई है। पुलिस हालांकि इस मामले की जांच कर रही है कि जो तीन शव नालों से मिले हैं उनका संबंध दिल्ली दंगों से है या नहीं।
PunjabKesari

नाले से तीन शव और बरामद किए
पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। हिंसा प्रभावित इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है। सांप्रदायिक सछ्वाव बनाए रखने के लिए सुरक्षा बल नियमित रूप से स्थानीय लोगों से बातचीत कर रहे हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया हालात अब नियंत्रण में है। सभी इलाकों में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात हैं। स्थानीय लोगों से बाचचीत कर उनमें आत्मविश्वास बनाने का प्रयास जारी है। गौरतलब है कि खुफिया विभाग के अधिकारी अंकित वर्मा का शव भी एक नाले से मिला था।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि पिछले रविवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों सड़क से हटाने के लिए भाजपा के नेता और पूर्व विधायक कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ एक रैली निकाली और खुलेआम धमकी दी। इसके बाद दोनों तरफ से पथराव की घटना हुई और कई इलाकों में तीन दिनों तक हिंसा चलती है। दंगाइयों ने घरों, दुकानों, और अन्य संपत्तियों को भी आग के हवाले कर दिया।
PunjabKesari
दिल्ली पुलिस के पूर्व आयुक्त अमूल्य पटनायक के सेवानिवृत्त होने के बाद श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। पुलिस ने व्यापक संपर्क कार्यक्रम शुरू किया है और लोगों में आत्मविश्वास भरने के लिए वरिष्ठ अधिकारी हर समुदाय के लोगों से मिलकर उनसे बातचीत कर रहे हैं। उत्तरपूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार में हिंसा में 42 लोगों की मौत हुई है और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं। बड़ी संख्या में संपत्ति को नुकसान पहुंचा है। उपद्रवियों की भीड़ ने घरों, दुकानों, वाहनों और एक पेट्रोल पंप को आग लगा दी और स्थानीय लोगों एवं पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!