गंगा संरक्षण के लिए 254वीं परियोजना मंजूर, 2019 में होगा बड़ा बदलाव : गडकरी

Edited By Pardeep,Updated: 05 Dec, 2018 10:19 PM

254th project approved for ganga protection big change in 2019 gadkari

केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि सरकार ने गंगा नदी संरक्षण के लिए 254 परियोजनाओं को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले गंगा नदी को साफ करने और उसके बाद इसके अविरल प्रवाह पर ध्यान ...

नई दिल्ली: केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि सरकार ने गंगा नदी संरक्षण के लिए 254 परियोजनाओं को मंजूरी दी है। 
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सबसे पहले गंगा नदी को साफ करने और उसके बाद इसके अविरल प्रवाह पर ध्यान केन्द्रित करने की सलाह दी थी। नदी की सफाई के लिए सरकार के प्रयासों की आलोचना को नजरअंदाज करते हुये उन्होंने कहा कि नमामि गंगे मिशन के तहत कई परियोजनाएं शुरू की गई है और 2019 के बाद जमीनी तौर पर महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिलेगा। 
PunjabKesari
तीसरे ‘इंडिया वाटर इंपैक्ट सम्मिट 2018’ में यहां गडकरी ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने सलाह दी कि पहले आप गंगा को साफ करिए और इसके बाद इसकी अविरल धारा पर बात करेंगे।’’ मंत्री ने उल्लेख किया कि विशेषज्ञों ने अनुशंसा की थी कि नदी के लिए ‘अविरलता’ एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जिसके बाद सरकार इस संबंध में एक अधिसूचना लेकर आई। अक्टूबर में केन्द्र ने विभिन्न स्थानों पर गंगा के बहाव को बनाए रखने के लिए गंगा नदी के न्यूनतम पर्यावरणीय प्रवाह को अधिसूचित किया था। 
PunjabKesari
गडकरी ने कहा, ‘‘मैं आश्वस्त हूं कि अगले साल, मार्च, अप्रैल, मई और जून में आपको ‘अविरल’ गंगा देखने को मिलेगी।’’ गंगा कार्यकर्ता जी डी अग्रवाल के निधन के बाद राजग की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार को आलोचना का सामना करना पड़ा था। अग्रवाल ने नदी की सफाई और इसे ‘अविरल’ बनाने के लिए अभियान चलाया था।     

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!