बेरोजगारी का खौफनाक चेहरा, सुसाइड से पहले दोस्त से पूछा- तू भी साथ में मरेगा

Edited By vasudha,Updated: 22 Nov, 2018 06:35 PM

3 friends commit suicide in rajasthan

सरकार रोजगार देने के भले की लाख दावे करे लेकिन सच्चाई इससे बिल्कुल ही विपरित है। आज भी कई युवा हैं जो नौकरी के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। बेरोजगारी का एक खौफनाक चेहरा राजस्थान में भी सामने आया है....

नेशनल डेस्क: सरकार रोजगार देने के भले की लाख दावे करे लेकिन सच्चाई इससे बिल्कुल ही विपरित है। आज भी कई युवा हैं जो नौकरी के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं। बेरोजगारी का एक खौफनाक चेहरा राजस्थान में भी सामने आया है जहां 4 युवकों ने नौकरी न मिलने के कारण ट्रेन के आगे छलांग लगा दी। जिनमें से 3 युवकों की मौत हो गई तो वहीं 1 युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। 

बेरोजगारी से तंग आकर उठाया यह कदम 
यह घटना अलवर-जयपुर रेलवे ट्रैक पर शहर में एफसीआई गोदाम-शांतिकुंज के बीच की है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार इन युवकों ने कहा कि नौकरी नहीं लगेगी तो फिर जिंदा रहकर क्या करेंगे? 6 दोस्तों ने आत्महत्या करने की योजना बनाई थी। जिसमें से 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। एक की हालत गंभीर है। बाकी दो दोस्तों ने आखिरी समय पर आत्महत्या करने के लिए ट्रेन के आगे कूदने का विचार बदल दिया। 

जीवन से ऊब चुके थे युवक 
मृतक युवकों में से एक सत्यनारायण ने अपने एक अन्य साथी राहुल मीणा को आत्महत्या करने के पहले रेलवे लाइन पर बुलाया था। राहुल ने बताया कि उसके दोस्तों ने कहा कि हम जीवन से ऊब चुके हैं। न तो हम खेती कर सकते हैं और न ही हमारी नौकरी लगेगी, इसलिए हम तो मरेंगे। तुम्हें क्या करना है सोच लो। इसी बीच सामने से ट्रेन आ गई तो सत्यनारायण, मनोज, रितुराज व अभिषेक ने एकाएक ट्रेन के आगे छलांग लगा दी। उनके चीथड़े उड़ गए।

बिना नौकरी के जिंदगी गुजारना मुश्किल
एसपी राजेंद्र सिंह के मुताबिक रानी के बालो को कलां निवासी 24 वर्षीय मनोज मीणा, बुचीपुरी निवासी 22 वर्षीय सत्य नारायण मीणा, बरेला निवासी 17 वर्षीय राज मीणा, टोडाभीम के खेड़ी निवासी 22 वर्षीय अभिषेक मीणा सूबे के अलवर में पढ़ाई कर रहे थे। ये चारों दोस्त अपने दो अन्य दोस्त संतोष मीणा और राहुल मीणा के साथ मिलकर जिले के श्याम रेलवे ट्रैक के पास बैठकर बातें कर रहे थे। इस दौरान इन सभी 6 लोगों के दिमाग में यह बात आई कि बिना नौकरी के जिंदगी गुजारना मुश्किल है। लिहाजा मौत को गले लगा लेना अच्छा है, इसके बाद 4 दोस्तों ने यह दर्दनाक कदम उठा लिया

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!