Sidhu Moose Wala Death: सिद्धू मूसेवाला पर की गई 30 राउंड फायरिंग, SIT करेगी हमले की पूरी जांच

Edited By Seema Sharma,Updated: 30 May, 2022 08:34 AM

30 rounds fired on sidhu musewala

पंजाब के फेमस सिंगर शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला को रविवार को  मनसा जिले में उनके गांव मूसा से सिर्फ 4 किलोमीटर दूर उनको गोलियों से भून दिया गया. महिंद्रा थार में बैठे सिद्धू पर बदमाशों ने करीब 30 राउंड गोली चलाई

नेशनल डेस्क: पंजाब के फेमस सिंगर शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला को रविवार को  मनसा जिले में उनके गांव मूसा से सिर्फ 4 किलोमीटर दूर उनको गोलियों से भून दिया गया. महिंद्रा थार में बैठे सिद्धू पर बदमाशों ने करीब 30 राउंड गोली चलाई, इसमें से 8 गोली सिद्धू को लगी, जिससे उनकी मौत हो गई। राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई। पंजाब के पुलिस महानिदेशक वी के भवरा ने मूसेवाला (27) की हत्या की जांच के लिए विशेष जांच टीम (SIT) का गठन करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि हमला गिरोहों के बीच आपसी रंजिश का परिणाम लग रही है और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह इसमें शामिल था।

 

DGP ने कहा कि हमले में करीब तीन हथियारों का इस्तेमाल किया गया और 30 गोलियां चलाई गईं। उन्होंने कहा कि मूसेवाला अपने साथ पंजाब पुलिस के दो कमांडो को नहीं ले गए थे, जो उनकी सुरक्षा के लिए अब भी मुहैया किए गए थे। मूसेवाला ने हालिया विधानसभा चुनाव में मानसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और वह आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजय सिंगला से हार गए थे। कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने मूसेवाला की हत्या पर स्तबधता और आक्रोश व्यक्त किया है और उनकी सुरक्षा वापस लेने के लिए राज्य की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर निशाना साधा।

 

मानसा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव तूरा ने मीडिया को बताया कि मूसेवाला के चचेरे भाई और एक दोस्त भी हमले में घायल हो गए, जो उनके साथ महिंद्रा थार जीप से यात्रा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मूसेवाला और उनके साथी मानसा में जवाहर के गांव पहुंचे, तभी दो वाहनों ने उन्हें रोका और उन पर सवार लोगों ने मूसेवाला पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। SSP ने बताया, ‘‘मूसेवाला को फौरन सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 9 एमएम हथियार की कारतूस के खोखे बरामद किये हैं और इस बात की संभावना है कि 315 बोर के हथियार का इस्तेमाल किया गया होगा।

 

घटना में एक एके-47 राइफल का इस्तेमाल किए जाने के बारे में पूछे जाने पर एसएसपी ने कहा कि ऐसा हुआ होगा लेकिन सभी तथ्य जांच के दौरान सामने आएंगे। उन्होंने कहा कि घटना अंतर-गिरोह रंजिश का परिणाम हो सकती है। उन्होंने कहा कि मूसेवाला के मैनेजर का नाम पिछले साल युवा अकाली नेता विकी मिद्दुखेरा की हत्या के मामले में सामने आया था। एसएसपी ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई और लकी पटियाल गिरोहों के बीच रंजिश थी और हमला इससे जुड़ा रहा होगा। उन्होंने कहा, ‘‘हम विषय की जांच कर रहे हैं और हमें कुछ सुराग मिले हैं।'' बता दें कि पंजाब पुलिस ने शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा शनिवार को वापस ले ली थी।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!