विंग कमांडर अभिनंदन के पिता बोले- बालाकोट में हुए एयरस्ट्राइक से मरे होंगे 300 आतंकवादी

Edited By Seema Sharma,Updated: 04 Apr, 2019 10:02 AM

300 terrorists killed in aircrafts in balakot simhakutti vardhman

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के पिता एयर मार्शल (रिटायर्ड) सिम्हाकुट्टी वर्धमान ने कहा कि एयरफोर्स की एयरस्ट्राइक में बालाकोट में करीब 300 आतंकी मारे गए होंगे।

चेन्नैः भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान के पिता एयर मार्शल (रिटायर्ड) सिम्हाकुट्टी वर्धमान ने कहा कि एयरफोर्स की एयरस्ट्राइक में बालाकोट में करीब 300 आतंकी मारे गए होंगे। सिम्हाकुट्टी वर्धमान ने कहा कि बालाकोट में आतंकवादी कैंप पर गिराए गए लेजर गाइडेड स्पाइस-2000 बमों से 250-300 आतंकियों के मारे जाने की संभावना है। सिम्हाकुट्टी वर्धमान ने यह सारी बातें आईआईटी-मद्रास में डिफेंस स्टडीज के स्टूडेंट्स से बातचीत के दौरान कहीं। एयरस्ट्राइक को लेकर बातचीत में पूर्व एयर मार्शल ने कहा कि भारतीय वायु सेना ने तब धाबा बोला जब ज्यादातर आतंकवादी कैंप के अंदर थे। संभव है कि बिल्डिंग को कम नुकसान पहुंचा हो लेकिन बम के देर से फटने के कारण ज्यादा से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की संभावना है।
PunjabKesari
पाकिस्तान एयरफोर्स को ऐसे दिया धोखा
सिम्हाकुट्टी वर्धमान ने कहा कि एयरस्ट्राइक से पहले हमें अनुमान था कि पाकिस्तानी विमान एफ-16 और उसकी AMRAAM मिसाइले हमारे लिए खतरा है। इसलिए हमारी फोर्स ने बालाकोट हमले से पहले पाकिस्तानी विमान एफ-16 को भटकाया। हमने उन्हें भटकाने के लिए अपने सात विमानों को बहावलपुर की दिशा में भेजा जो कि जैश-ए-मुहम्मद का मुख्यालय है। इस पर पाकिस्तानी समझे कि हम बहावलपुर पर हमला करने वाले है। ऐसे में पाकिस्तानी विमान एफ-16 हमारे साथ विमानों का पीछा करते हुए बहावलपुर की ओर चले गए। ठीक उसी समय हमारे पहले से तैयार विमान बालाकोट में हमले के लिए रवाना हो गए और हमारा मिशन पूरा हुआ। रिटायर्ड एयर मार्शल वर्धमान ने कहा कि पाकिस्तान जानता था कि भारत पुलवामा हमले पर कोई न कोई कार्ऱवाई जरूर करेगा लेकिन उसे अनुमान नहीं था कि हम उसे इस तरह धोखा देकर उसकी सीमा में घुसेंगे और इतना बड़ा नुकसान कर देंगे।

बता दें कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकी हमले को लेकर पूरे देश में रोष और गुस्से की लहर थी और हर कोई बदले की मांग कर रहा था। भारतीय वायुसेना ने इस हमले का बदला पाकिस्तान के बालाकोर्ट पर 26 फरवरी को एयरस्ट्राइक करके ली थी। एयरस्ट्राइक पर काफी दिनों तक लंबी बहस चली थी। भाजपा ने इस हमले में 250-300 आतंकियों के मारे जाने की बात कही थी इसके बाद विपक्ष ने सबूत देने की मांग की थी। विपक्ष ने इसे मुद्दा बना दिया था कि भाजपा इसका श्रेय ले रही है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!