लोकसभा: अंग्रेजी में ली सन्नी देओल ने शपथ, भगवंत मान ने लगाया इंकलाब जिंदाबाद का नारा

Edited By Yaspal,Updated: 18 Jun, 2019 01:26 PM

नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को भाजपा के ओम बिड़ला, कांग्रेस के शशि थरूर, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल और अभिनेता सनी देओल सहित कई नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली। पंजाब के गुरदासपुर से सांसद चुनकर आए सन्नी देओल ने अंग्रेजी में...

नई दिल्ली: नवगठित लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को भाजपा के ओम बिड़ला, कांग्रेस के शशि थरूर, शिरोमणि अकाली दल के सुखबीर बादल और अभिनेता सनी देओल सहित कई नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली। पंजाब के गुरदासपुर से सांसद चुनकर आए सन्नी देओल ने अंग्रेजी में शपथ ली। 

PunjabKesari

सत्रहवीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन शुरुआत में उन सदस्यों ने भी शपथ ली जो सोमवार को किन्हीं कारणों से अनुपस्थित रहने की वजह से शपथ नहीं ले पाए थे। शपथ लेने वालों में प्रमुख नाम ओम बिड़ला का है जो लोकसभा अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार होंगे।



शपथ के लिए उनका नाम पुकारे जाने के बाद सत्तापक्ष के सदस्यों ने मेजें थपथापाई और कई सदस्य उन्हें बधाई देते हुए देखे गए। अकाली दल के सुखबीर बादल ने भी शपथ ली। पंजाब से कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुए मनीष तिवारी और परनीत कौर ने भी शपथ ली। 


PunjabKesari
पंजाब के ज्यादातर सदस्यों ने पंजाबी में शपथ ली। राज्य की गुरुदासपुर सीट से भाजपा के टिकट पर चुने गए अभिनेता सनी देओल का नाम शपथ के लिए पुकारा गया तो सत्तापक्ष के कई सदस्यों ने भारत माता की जय के नारे लगाए। शपथ लेने के दौरान देओल अंग्रेजी के शब्द अपहोल्ड की जगह विथहोल्ड पढ़ बैठे, हालांकि उन्होंने तत्काल अपनी भूल सुधार ली। संगरूर से आम आदमी पार्टी के सदस्य भगवंत मान ने शपथ लेने के बाद इंकलाब जिंदाबाद का नारा लगाया।






दूसरी तरफ, भाजपा के कई सदस्यों को यह तंज कसते हुए सुना गया च्च्अब मान अकेले बचे हैं। इस पर मान ने कहा कि वह अकेले ही बहुत हैं। केरल की तिरूवनंतपुरम सीट से लगातार तीसरी बार सांसद बने थरूर ने मंगलवार को शपथ ली, हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित राज्य से निर्वाचित अन्य सभी सांसदों ने सोमवार को शपथ ली थी।

PunjabKesari
 
थरूर देश से बाहर होने की वजह से शपथ नहीं ले पाए थे। एआईयूडीएफ के बदरूद्दीन अजमल ने भी आज शपथ ली। द्रमुक के ए राजा, टीआर बालू और कनिमोई समेत तमिलनाडु के सभी सांसदों ने तमिल में शपथ ली। अन्नाद्रमुक के रवींद्र कुमार ने भी तमिल में शपथ ली। राजस्थान से भाजपा के सुमेधानंद सरस्वती सहित कुछ सदस्यों ने संस्कृत में शपथ ली। इस मौके पर सदन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संप्रग प्रमुख सोनिया गांधी, नेशनल कांफ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी मौजूद थे। विशेष दीर्घा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम भी मौजूद थे जिनके पुत्र कार्ति चिदंबरम ने आज शपथ ली। उन्होंने भी तमिल में शपथ ली। वह पहली बार लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं। दर्शक दीर्घा में भाकपा नेता डी राजा भी नजर आए। 

PunjabKesari


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!