MP के भीषण सड़क हादसे में 32 लोगों की मौत, एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By rajesh kumar,Updated: 16 Feb, 2021 08:38 PM

32 people killed in mp s horrific road accident

नए कृषि कानूनों के विरोध में करीब 83 दिनों से किसानों का आंदोलन चल रहा है। लेकिन दिल्ली बॉर्डर पर तस्वीर बदलने लगी है। किसान गावं की ओर लौटने लगे हैं। वो चाहे सिंघु बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर। दोनों बॉर्डरों पर किसान नेता मंच पर बैठे लेकिन उनको नेता...

नेशनल डेस्क: MP के सीधी में मंगलवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा पेश आया। यहां सवारियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। वहीं, रेस्क्यू टीम ने नहर से 32 लोगों के शव बरामद किए हैं। इसी बीच, पीएम मोदी ने बसंत पंचमी के दिन श्रावस्ती के महान योद्धा राजा सुहेलदेव की 4.20 मीटर ऊंची प्रतिमा के निर्माण समेत स्‍मारक का वीडियो कांफ्रेंस के जरिये शिलान्यास किया। नए कृषि कानूनों के विरोध में करीब 83 दिनों से किसानों का आंदोलन चल रहा है। लेकिन दिल्ली बॉर्डर पर तस्वीर बदलने लगी है।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

MP नहर में गिरी यात्रियों से भरी बस, 32 शव बरामद
MP के सीधी में मंगलवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा पेश आया। यहां सवारियों से भरी एक बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। जानकारी के मुताबिक बस सीधी से सतना की ओर जा रही थी। बस में करीब 54 लोग सवार थे। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है। ताजा जानकारी के अनुसार, अभी तक सात लोगों को नहर से रेस्क्यू कर लिया गया है। वहीं, रेस्क्यू टीम ने नहर से 32 लोगों के शव बरामद किए हैं। मृतकों में कई छात्र और महिलाओं समेत बुजुर्ग शामिल हैं।

गुमराह करने वालों की अब किसान ही खोंलेंगे पोल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बसंत पंचमी के दिन श्रावस्ती के महान योद्धा राजा सुहेलदेव की 4.20 मीटर ऊंची प्रतिमा के निर्माण समेत स्‍मारक का वीडियो कांफ्रेंस के जरिये शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने कहा कि  ये आधुनिक और भव्य स्मारक, ऐतिहासिक चित्तौरा झील का विकास, बहराइच पर महाराजा सुहेलदेव के आशीर्वाद को बढ़ाएगा और आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगा। इस दौरान उन्होंने कृषि कानूनों को जिक्र करते हुए कहा कि विपक्ष किसानों को डरा रहा है।

आंदोलन कर रहे किसानों की लगातार घट रही संख्या
नए कृषि कानूनों के विरोध में करीब 83 दिनों से किसानों का आंदोलन चल रहा है। लेकिन दिल्ली बॉर्डर पर तस्वीर बदलने लगी है। किसान गावं की ओर लौटने लगे हैं। वो चाहे सिंघु बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर। दोनों बॉर्डरों पर किसान नेता मंच पर बैठे लेकिन उनको नेता बनाने वाली जनता घर की ओर वापस लौट रही है। टूलकिट का मामला सामने आने के बाद किसानों की आंखें खुलने लगी हैं। इस बीच एक वीडियो वायरल हो रहा है जो 14 तारीख की शाम का सिंघु बॉर्डर का बताया जा रहा है।

पैंगोंग लेक से पीछे हट रही चीनी सेना, टैंट उखाड़ रहे PLA जवान
वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर भारत और चीन के सैनिकों की वापसी की नई तस्वीरें सामने आई हैं। इन तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि चीन के सैनिक वापस लौट रहे हैं। इतना ही नहीं चीन की सेना (PLA) ने जो वहां पर निर्माण किए थे उन्हें भी ध्वस्त किया जा रहा है, निर्माण ध्वस्त होने की तस्वीरें भी देखी जा सकती हैं। भारतीय सेना की तरफ से एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें चीन के सैनिक और टैंकों की वापसी साफ तौर पर दिखाई दे रही है।

साउथ अफ्रीका से लौटने वाले 4 लोगों में स्ट्रेन की पुष्टि, एक व्यक्त‍ि में ब्राजील स्ट्रेन 
स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में पिछले हफ्ते कोविड-19 के कारण प्रति दिन औसतन 93 लोगों की मौत हुई। मंत्रालय ने बताया कि मंगलवार दोपहर एक बजे तक देश भर में कोविड-19 टीके की 87,40,595 खुराकें दी गयीं, 85,69,917 लोगों को पहली खुराक दी गई जबकि 1,70,678 लोगों को दूसरी खुराक दी गई। मंत्रालय ने कहा कि राजस्थान, केरल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार सहित 14 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में 70 प्रतिशत से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को कोविड टीके की पहली खुराक दी गई।

टूलकिट मामला: शांतनु मुलुक को मिली 10 दिनों की अंतरिम जमानत
बम्बई उच्च न्यायालय ने किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़े 'टूलकिट' मामले के एक संदिग्ध शांतनु मुलुक को मंगलवार को 'ट्रांजिट अग्रिम जमानत' दे दी। इस मामले में जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को गिरफ्तार किया गया है। उच्च न्यायालय की औरंगाबाद पीठ की न्यायमूर्ति विभा कांकनवाड़ी ने मुलुक को दस दिन तक गिरफ्तारी से संरक्षण देते हुए अग्रिम जमानत दे दी, जिससे वह राहत पाने के लिए दिल्ली में उपयुक्त अदालत के समक्ष अपनी याचिका दायर कर सकें।

बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने का मुहूर्त हुआ तय, 18 मई को श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन
हिमालय की पहाड़ी पर स्थित प्रसिद्ध तीर्थस्थल बद्रीनाथ धाम के कपाट इस साल 18 मई को खुलने जा रहे हैं। बसंत पंचमी के पावन पर्व पर कपाट खुलने की तिथि घोषित की गई। श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अधिकारियों ने बताया कि भगवान बद्री विशाल के कपाट श्रद्धालुओं के लिए 18 मई प्रातः 4 बजकर 15 मिनट पर खोल दिए जाएंगे। अधिकारियों ने बताया कि 18 मई को पूजा-अर्चना के बाद श्रद्धालु भगवान बद्री विशाल के दर्शन कर सकेंगे। 

शाह बोले- बहादुर जवानों के साहस को मेरा सलाम
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को दिल्ली पुलिस के 74वें स्थापना दिवस के मौके पर सर्भी कर्मियों और उनके परिजनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी वे राजधानी की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं। बतौर गृह मंत्री शाह दिल्ली पुलिस के प्रभारी हैं। शाह ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली पुलिस के 74वें स्थापना दिवस पर सभी कर्मियों और उनके परिजनों को हार्दिक शुभकामनाएं। विपरीत परिस्थितियों में भी देश की राजधानी की सुरक्षा एवं शांति-व्यवस्था को सुनिश्चित करने के लिए पूर्णतः समर्पित दिल्ली पुलिस के बहादुर जवानों के साहस, संयम और संकल्प को सलाम करता हूं।

UAPA कानून के डर से दिशा ने ग्रेटा थनबर्ग से टूलकिट संबंधी ट्वीट कराया था डिलीट
दिल्ली पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव ने मंगलवार को कहा कि जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्तारी कानून के अनुरूप की गई है, जो  22 से 50 वर्षीय की आयु के लोगों के बीच कोई भेदभाव नहीं करता। श्रीवास्तव ने पत्रकारों से कहा कि यह गलत है जब लोग कहते हैं कि 22 वर्षीय कार्यकर्ता की गिरफ्तारी में चूक हुई। दिशा रवि को तीन कृषि कानूनों से संबंधित किसानों के विरोध प्रदर्शन से जुड़ी टूलकिट सोशल मीडिया पर साझा करने के आरोप में गत शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था। 

अजमेर दरगाह पर चढ़ाई गई पीएम की चादर
केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दरगाह अजमेर शरीफ में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 809वें वार्षिक उर्स के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भेजी गयी चादर मंगलवार को पेश की। इस अवसर पर नकवी ने कहा कि सहिष्णुता व सौहार्द्र ही भारत की संस्कृति और संस्कार हैं। इस ताकत को कोई भी "नकारात्मक साजिश" नुकसान नहीं पहुंचा सकती। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, सूफी-संतों के संस्कार और सुशासन के संकल्प से भरपूर समावेशी विकास, सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण की प्रामाणिक शख्सियत हैं। नकवी ने दरगाह पर प्रधानमंत्री की चादर पेश की और बड़ी संख्या में उपस्थित समाज के सभी तबकों के लोगों को उनके सन्देश को पढ़ कर सुनाया।

इन 15 देशों में भारतीय मूल के 200 लोग टॉप पदों पर, 60 कैबिनेट मंत्री
भारत का लोहा पूरी दुनिया मानती है। अमेरिका से लेकर ब्रिटेन तक भारतीय प्रतिभाओं ने अपनी छाप छोड़ी है। इस बीच, सामने आई एक सूची ने देश का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है। दरअसल अमेरिका और ब्रिटेन समेत दुनियाभर के 15 देशों में भारतीय मूल के 200 से अधिक लोग नेतृत्व के पदों पर काबिज हैं और इनमें से 60 लोगों ने मंत्रिमंडल में जगह बनाई है। 2021 इंडियास्पोरा गर्वनमेंट लीडर्स की अपनी तरह की पहली सूची में यह जानकारी दी गई। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!