मुंबई में आज से चलेंगी 350 अतिरिक्त लोकल ट्रेन, सरकारी कर्मचारी ही कर सकेंगे सफर

Edited By Pardeep,Updated: 01 Jul, 2020 05:46 AM

350 additional local trains will run in mumbai from today

केंद्र सरकार ने 1 जुलाई से पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे की लोकल ट्रेनों की अतिरिक्त सेवा देने का निर्णय लिया है। दोनों रेलवे की तरफ से 350 अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी जो मुंबई में सरकारी दफ्तरों में काम

मुंबईः केंद्र सरकार ने 1 जुलाई से पश्चिम रेलवे और मध्य रेलवे की लोकल ट्रेनों की अतिरिक्त सेवा देने का निर्णय लिया है। दोनों रेलवे की तरफ से 350 अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएंगी जो मुंबई में सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बेहद सुविधाजनक साबित होंगी। चलने वाली यह लोकल ट्रेन फास्ट ट्रेन होंगी जो प्रमुख स्टेशनों पर ही रुकेंगी। इनमें वही यात्री सफर कर सकते हैं जो सरकारी कर्मचारी होंगे।
PunjabKesari
केंद्र सरकार ने अतिरिक्त लोकल ट्रेनों की यह सुविधा सरकारी कार्यालयों जैसे इनकम टैक्स विभाग जीएसटी विभाग कस्टम विभाग भारतीय पोस्ट राष्ट्रीय कृत बैंक मुंबई पोर्ट ट्रस्ट न्याय विभाग और अन्य राजकीय कार्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए यह सुविधा शुरू की है।
PunjabKesari
इस अतिरिक्त लोकल ट्रेन की सुविधा पाने वाले यात्रियों और कर्मचारियों को सफर करने से पहले स्टेशन पर अपने सरकारी विभाग का आई कार्ड दिखाना होगा उसके बाद उन्हें रेलवे स्टेशन के अंदर प्रवेश मिलेगा और लोकल ट्रेन के अंदर बाकायदा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने के लिए रेलवे विभाग की तरफ से नियम बनाए गए हैं।
PunjabKesari
बता दें कि मुंबई में अति आवश्यक कार्यों में लगे कर्मचारियों के लिए पहले से ही लोकल ट्रेन की सुविधा शुरू हो चुकी है लेकिन 1 जुलाई से 350 अतिरिक्त लोकल ट्रेनों की यह सुविधा सरकारी दफ्तरों में कार्य करने वाले कर्मचारियों के लिए भी होगी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!