जम्मू-कश्मीर में दो अलग-अलग मुठभेड़, चार आतंकवादी ढेर

Edited By Monika Jamwal,Updated: 17 Jun, 2022 10:32 AM

4 terrorists killed in kashmir in different encounters

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिलों में बृहस्पतिवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए।

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और अनंतनाग जिलों में बृहस्पतिवार को सुरक्षाबलों के साथ दो अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मारे गए आतंकवादियों में से एक आतंकवादी पिछले महीने एक महिला शिक्षक की हत्या में कथित तौर पर शामिल था।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि सुरक्षाबलों ने मंगलवार को कुलगाम के मिशीपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद आतंकवाद रोधी अभियान शुरू किया।

उन्होंने कहा कि सुरक्षाबलों के साथ शुरुआती गोलीबारी के बाद आतंकवादी मिशीपोरा के सामान्य इलाके में ठिकाना बदलने में कामयाब रहे।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि, सुरक्षाबलों ने घेरा बनाए रखा और तलाश अभियान जारी रखा, जिसके परिणामस्वरूप बृहस्पतिवार को फिर से गोलीबारी हुई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए।

उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान कुलगाम के मोहनपोरा के जुबैर सोफी के रूप में हुई है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जुबैर सोफी ३१ मई को महिला शिक्षक रजनी बाला की हत्या में शामिल था। दूसरे आतंकवादी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों का अभियान जारी है।

प्रवक्ता ने कहा कि पड़ोसी अनंतनाग जिले के हंगलगुंड इलाके में भी आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एक और मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में अब तक दो आतंकवादी मारे जा चुके हैं। अंतिम सूचना मिलने तक सुरक्षाबलों का अभियान अब भी जारी है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने एक ट्वीट में कहा, "मारे गए आतंकवादियों की पहचान हिजबुल मुजाहिद्दीन के जुनैद और बासित भट के तौर पर हुई है। बासित भाजपा सरपंच रसूल डार और उनकी पत्नी की अनंतनाग में पिछले साल नौ अगस्त को हुई हत्या में शामिल था।"

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!