शराब के ठेके के लिए महिला ने खोला खजाना, लगा दी 510 करोड़ रुपए की बोली

Edited By vasudha,Updated: 07 Mar, 2021 01:50 PM

510 crore bid liquor contracts

राजस्थान के हनुमानगढ़ से एक बड़ा ही दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां शराब का ठेका लेने के लिए करोड़ों रूपए न्यौछावर कर दिए गए। ठेके पर कब्जे के लिए 72 लाख से शुरू हुई बोली 510 करोड़ पर जाकर खत्म हुई। एक ही परिवार की दो महिलाओं की आपसी जंग के चलते लगी...

नेशनल डेस्क: राजस्थान के हनुमानगढ़ से एक बड़ा ही दिलचस्प मामला सामने आया है। यहां शराब का ठेका लेने के लिए करोड़ों रूपए न्यौछावर कर दिए गए। ठेके पर कब्जे के लिए 72 लाख से शुरू हुई बोली 510 करोड़ पर जाकर खत्म हुई। एक ही परिवार की दो महिलाओं की आपसी जंग के चलते लगी इतनी बड़ी बोली से पूरा आबकारी विभाग सन्न रह गया है।

 

BJP में शामिल हुए अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, ब्रिगेड परेड ग्राउंड में लहराया पार्टी का झंडा 

जानकारी के अनुसार पिछले साल  ये शराब की दुकान  65 लाख में बिकी थी। इस बार इसकी बाेली 72 लाख से शुरू हुई थी। सुबह 11 बजे से चलकर यह बोली देर रात 2 बजे खत्म हुई।आबकारी अधिकारी के अनुसार इस दुकान के लिए एक ही परिवार की दाे महिलाओं के बीच काॅम्पिटिशन चल रहा था। आखिर में किरन कंवर के नाम महिला ने  510 कराेड़ की बोली लगाकर यह दुकान अपने नाम कर ली। प्रियंका कंवर ने भी बोली लगाई थी जो दूसरे स्थान पर रही।

 

अभी और लंबा चलेगा आंदोलन, कल किसान महिलाएं संभालेंगी कमान: राकेश टिकैत 

510 करोड़ रुपये की बोली लगाने वाली महिला को दो दिन के अंदर दुकान की कुल कीमत का दो प्रतिशत पैसा जमा कराने के  लिए कहा गया है। आबकारी विभाग के अधिकारी किरन कंवर को  ब्लैक लिस्ट करने पर भी विचार कर रहे हैं। दरअसल  नियम-प्रक्रिया के तहत तो बोली ठीक लगी है, लेकिन ठेकेदार या दुकान संचालक के लिए इतनी बड़ी रकम देना मुमकिन नहीं है।

 

 कन्याकुमारी में अमित शाह का रोड शो, बोले- विधानसभा चुनाव में हमारी ही होगी जीत 
 

आबकारी आयुक्त जोगाराम ने बताया कि नियमानुसार जितनी बोली लगती है। उसका 2% राशि 3 दिन के अंदर विभाग में जमा करवानी होती है। हम तीन दिन का इंतजार करेंगे, जिसके बाद बोली लगाने वाली फर्म या व्यक्ति को ब्लैक लिस्ट कर देंगे। अगर ठेकेदार इतनी बड़ी रकम भरने में कामयाब रहता है तो यह प्रदेश की सबसे महंगी दुकान हो जाएगी। अब यह बोली देश भर में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!