महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सामने आए 7 नए केस, देश में अब तक 12 मामले आए सामने

Edited By Yaspal,Updated: 05 Dec, 2021 07:54 PM

7 new cases came before omicron in maharashtra

महाराष्ट्र के पुणे जिले में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 7 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। इससे पहले शनिवार को मुंबई में पहला मामला सामने आया था। देश में अबतक ओमिक्रॉन के 12 केस सामने आ चुके हैं। इनमें दो कर्नाटक के बेंगलुरू से, एक...

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के पुणे जिले में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 7 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया है। इससे पहले शनिवार को मुंबई में पहला मामला सामने आया था। देश में अबतक ओमिक्रॉन के 12 केस सामने आ चुके हैं। इनमें दो कर्नाटक के बेंगलुरू से, एक गुजरात के जामनगर, एक मामला राजधानी दिल्ली में रविवार को सामने आया है और रविवार के ही दिन महाराष्ट्र में 7 ओमिक्रॉन के सात केस मिले हैं। संक्रमितों में नाइजीरिया से आई महिला और उसकी दो बेटियां शामिल हैं। वह नजदीकी पिंपरी-चिंचवड इलाके में अपने भाई से मिलने आई है।

अधिकारी ने बताया कि महिला का भाई और उसकी दो बेटियां भी ओमीक्रोन से संक्रमित पाई गई हैं। वहीं, पिछले महीने के आखिरी सप्ताह फिनलैंड से पुणे लौटे एक अन्य व्यक्ति के भी ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही महाराष्ट्र में अबतक आठ लोगों के ओमीक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है।

इससे पहले ठाणे जिले में एक व्यक्ति ओमीक्रोन से संक्रमित पाया गया था। ठाणे में संक्रमित मिला व्यक्ति पेशे से मरीन इंजीनियर है और इस समय कल्याण के कोविड मरीज देखभाल केंद्र में उसका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया था कि संक्रमित डोम्बिवली इलाके का रहने वाला है और 23 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली और उसके बाद मुंबई विमान से पहुंचा था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!