लद्दाख सड़क हादसे में 7 जवानों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, बोले- हमने वीर जवानों को खो दिया

Edited By rajesh kumar, Updated: 27 May, 2022 06:51 PM

7 soldiers killed in ladakh road accident

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में हुए सड़क हादसे पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि, ''मैं लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है।

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लद्दाख में हुए सड़क हादसे पर दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि, 'मैं लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने अपने वीर सेना के जवानों को खो दिया है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएं। प्रभावितों को हर संभव सहायता दी जा रही है।

बता दें कि, थल सेना के कर्मियों को ले जा रहा एक वाहन आज लद्दाख के तुकतुक सेक्टर में सड़क से फिसल कर श्योक नदी में गिर गया, जिससे 7 सैनिकों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गये। सेना के अधिकारियों ने बताया कि थोइसे से करीब 25 किमी दूर एक स्थान पर सुबह करीब नौ बजे यह दुर्घटना हुई। 
PunjabKesari
करीब 26 सैनिकों को लेकर जा रहा था वाहन
सैनिक जिस वाहन में सवार थे, वह सड़क से फिसल कर श्योक नदी में जा गिरा। करीब 26 सैनिकों के एक दल को लेकर वाहन परतापुर ट्रांजिट कैम्प से हनीफ सब-सेक्टर में स्थित एक अग्रिम स्थान पर जा रहा था। एक अधिकारी ने बताया, ‘‘अब तक सात सैनिकों को मृत घोषित किया गया है। अन्य को गंभीर चोटें भी आई हैं। घायलों की सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुनिश्चित करने के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं।''

वाहन सड़क से करीब 50-60 फुट की गहराई में श्योक नदी में गिर गया। सभी घायलों को शुरूआत में परतापुर स्थित 403 फील्ड हॉस्पिटल ले जाया गया। कुछ घंटों बाद, सभी 19 घायल सैनिकों को हरियाणा के पंचकुला जिले में चंडीमंदिर स्थित सेना के पश्चिमी कमान अस्पताल ले जाया गया। 

सेना घायल जवानों की हर संभव मदद कर रही है- रक्षा मंत्री 
वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख सड़क हादसे पर शोक जताया है। रक्षा मंत्री ने कहा लद्दाख में एक बस त्रासदी के कारण हमारे बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ। हम अपने देश के लिए उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना। सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे से बात की, जिन्होंने मुझे स्थिति से अवगत कराया और घायल सैनिकों की जान बचाने के लिए सेना द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत कराया। सेना घायल जवानों की हर संभव मदद कर रही है।

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर जताया दुख

PunjabKesari

 

 

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!