दिल्ली हिंसा में अब तक 702 FIR दर्ज, 2,387 गिरफ्तार या हिरासत में- पुलिस

Edited By Yaspal,Updated: 09 Mar, 2020 06:42 AM

702 firs registered in delhi violence 2 387 arrested or detained police

दिल्ली पुलिस ने बताया कि उत्तरपूर्वी दिल्ली में हाल में हुए सांप्रदायिक दंगे के सिलसिले में करीब 700 मुकदमें दर्ज किए हैं और करीब 2,400 लोगों को पकड़ा गया है। पुलिस ने बताया कि उत्तरपूर्वी दिल्ली में पिछले महीने हुई हिंसा के संबंध में 2,387 लोगों को...

नेशनल डेस्कः दिल्ली पुलिस ने बताया कि उत्तरपूर्वी दिल्ली में हाल में हुए सांप्रदायिक दंगे के सिलसिले में करीब 700 मुकदमें दर्ज किए हैं और करीब 2,400 लोगों को पकड़ा गया है। पुलिस ने बताया कि उत्तरपूर्वी दिल्ली में पिछले महीने हुई हिंसा के संबंध में 2,387 लोगों को या तो हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि अबतक 702 मामले दर्ज किए गए हैं । पुलिस के अनुसार 49 मुकदमे सशस्त्र कानून के तहत दर्ज किए गए हैं। उन्होंने बताया कि उत्तरपूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में अमन समिति के साथ 283 बैठकें की गई हैं।

वहीं, सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच संसद में पूरे सप्ताह टकराव का विषय रहे ‘दिल्ली में हिंसा' मुद्दे पर लोकसभा में बुधवार को चर्चा होगी। होली के अवकाश के बाद लोकसभा के बुधवार के विधायी कामकाज के एजेन्डे में इस विषय पर चर्चा सूचीबद्ध है। गत शुक्रवार को विपक्ष के हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही बुधवार तक स्थगित कर दी गई थी।

कांग्रेस के लोकसभा में नेता अधीर रंजन चौधरी इस मुद्दे पर नियम 193 के तहत चर्चा की शुरूआत करेंगे जबकि सत्ता पक्ष की ओर से नयी दिल्ली सीट से सांसद मीनाक्षी लेखी पहली वक्ता होंगी। हालाकि राज्यसभा के विधायी कामकाज के ऐजेन्डे में अभी इस मुद्दे पर चर्चा का उल्लेख नहीं किया गया है। दिल्ली में हिंसा के मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष ने बजट सत्र के दूसरे चरण में दोनों सदनों में अब तक एक दिन भी सुचारू ढंग से कामकाज नहीं चलने दिया और हंगामे के कारण रोज कार्यवाही स्थगति करनी पड़ी। राज्यसभा में कोई कामकाज नहीं हो सका जबकि लोकसभा में जो कुछ काम हुआ वह हंगामे के दौरान ही हुआ।

सत्ता पक्ष की ओर से पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि इस मुद्दे पर होली के बाद चर्चा कराई जाएगी जबकि विपक्ष सभी काम रोककर इस पर चर्चा की मांग पर अड़ा था। बजट सत्र का दूसरा चरण दो मार्च से शुरू हुआ था। सीएए और एनआरसी को लेकर हाल में हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान राजधानी दिल्ली में हिंसा की घटनाओं में करीब 50 लोगों की मौत हो गई थी।



Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!