82 साल के चौकीदार काे मिला 50 साल पुराना प्यार, सात समुंदर पार से मिलने आ रही है प्रेमिका

Edited By vasudha,Updated: 03 Apr, 2021 02:16 PM

82 years watchman got 50 years old love

एक कहावत है " प्यार करने का कोई उम्र नहीं होता, यह 5 साल के बच्चे से लेकर 100 साल के बूढ़े तक किसी को भी हो सकता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला जैसलमेर में यहां 82 साल के एक बुजर्ग को 50 साल बाद अपना प्यार मिल रहा है। दिलचस्प बात है कि उनकी प्रेमिका...

नेशनल डेस्क: एक कहावत है " प्यार करने की कोई उम्र नहीं होती यह 5 साल के बच्चे से लेकर 100 साल के बूढ़े तक किसी को भी हो सकता है। ऐसा ही कुछ देखने को मिला जैसलमेर में यहां 82 साल के एक बुजर्ग को 50 साल बाद अपना प्यार मिल रहा है। दिलचस्प बात है कि उनकी प्रेमिका सात समुंदर पार से उनसे मिलने भारत आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: खून से लथपथ बच्चे को 6 घंटे सड़क  पर लेकर घूमते रहे मां बाप, इलाज के लिए बैड न मिलने पर मौत
 

यह कहानी है जैसलमेर के वीरान गांव कुलधरा में रहने वाले एक चौकीदार की। 50 साल पहले उनकी मुलाकात ऑस्ट्रेलियाई युवती मरीना से हुई थी। जैसलमेर घूमने आई  मरीना के दिल में चौकीदार ने एक अलग जगह बना ली और वह उन्हे ‘आई लव यू’ बोलकर अपने देश चली गई। 82 वर्षीय बुजुर्ग बताते हैं कि यह पहली नजर का प्यार था। पांच दिनों तक हमदोनों एक दूसरे से नजर ही नहीं हटा सके। ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले मरीना ने अपने दिल का इजहार किया।

यह भी पढ़ें: हमले के बाद बोले राकेश टिकैत- भाजपा के गुंडों ने की मेरे खिलाफ साजिश

चौकीदार की नौकरी कर रहे बुजुर्ग ने कहा कि मरीना  द्वारा बोला गया  ' I Love You' आज भी उनके कानों में गूंजता है। बुजुर्ग ने आगे की कहानी बताते हुए कहा कि मरीना के जाने के बाद वह भी किसी तरह पैसों का इंतजाम कर मेलबोर्न पहुंच गए। वहां तीन महीने रहने के बाद वापस देश आ गए। उन्होंने बताया कि मरीना  चाहती थी कि मैं वहीं रहूं लेकिन यह संभव नहीं था और वह दोनों खुशी खुशी जुदा हो गए।

यह भी पढ़ें: मोदी के कामकाज पर राहुल गांधी को नहीं भरोसा, बोले- अगर में प्रधानमंत्री होता तो...
 

बुजुर्ग ने बताया कि मैंने तो शादी कर ली लेकिन मरीना मेरा इंतजार करती रही और 50 साल बाद उसने मुझे ढूंढ निकाला। उन्होंने बताया कि एक महीना पहले उन्हे एक चिट्ठी मिली जिसमें  मरीना ने उसने मिलने की इच्छा जताई। वह बताते हैं कि मेरा पुराना प्यार लौट आया है, हमारी  एक महीना से रोज फोन पर बात होती है। मरीना जल्द से जल्द भारत आना चाहती है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!